A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी को मिली देश की सबसे बड़ी एलिवेटेड रोड, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

यूपी को मिली देश की सबसे बड़ी एलिवेटेड रोड, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गाज़ियाबाद में इस एलिवेटेड रोड का उद्धाटन किया.

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi CM Inaugrates elevated road

मुसाफिरों को उनके मंजिल तक पहुंचाने के लिए देश की सबसे बड़ी एलिवेटेड रोड सजधजकर तैयार है. इस चमचमाती सड़क पर गाड़ियां फर्राटा से भाग सकेंगी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गाज़ियाबाद में  इस एलिवेटेड रोड का उद्धाटन किया. इस उद्घाटन के साथ ही ये सड़क आम लोगों के लिए भी खोल दी गई. उद्घाटन के बाद खुद सीएम योगी एलिवेटेड रोड का जायज़ा लिया.
 
ये एलिवेटेड रोड बेहद खास है और इसे अत्याधुनिक तरीके से बनाया गया है. सबसे बड़ी बात ये है कि ये देश का सबसे बड़ी एलिवेटेड रोड है. इस एलिवेटेड रोड की लंबाई 10.3 किलोमीटर है. इसे बनाने में 1147 करोड़ रुपया का खर्च आया है. एलिवेटेड रोड को बनाने में करीब 4 साल 10 महीने का वक्त लगा है. एलिवेटेड रोड सिगंल पिलर पर तैयार किया गया है. इस एलिवेटेड रोड पर 227 सिंगल पिलर लगाये गए हैं. 

एलिवेटे रोड के शुरू हो जाने से सबसे ज्यादा फायदा स्थानीय लोगों को होगा. उन्हें भयंकर जाम से जहां मुक्ति मिलेगी वहीं प्रदूषण से भी थोड़ा निजात मिलेगा. इसके शुरू होते ही दिल्ली आना-जाना आसान हो जाएगा. दिल्ली जाने में अब तक आधा से एक घंटा तक लग जाता था लेकिन अब 10 से 15 मिनट में ये दूरी तय कर ली जाएगी.

माना जा रहा है कि एलिवेटेड रोड के उद्घाटन और तमाम योजनाओं से स्थानीय लोगों और यहां से गुजरने वाले लोगों को जबर्दस्त फायदा होगा. दिल्ली से मरेठ की दूरी भी बेहद कम समय में तय कर ली जाएगी और बेतहाशा जाम से सबको निजात मिलेगा. 

Latest India News