A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फोर्टिस गुड़गांव, पार्क हॉस्पिटल ने पथरी के इलाज के लिए वसूले 36.68 लाख रूपये!

फोर्टिस गुड़गांव, पार्क हॉस्पिटल ने पथरी के इलाज के लिए वसूले 36.68 लाख रूपये!

राजोरा के पास दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एफएमआरआई ने भीम सिंह (60) को 36.68 लाख रूपये का भुगतान करने को कहा। पार्क हॉस्पिटल ने उनके गॉल ब्लैडर में पथरी होने के चलते हो रहे पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें वहां भेजा था। शिकायत में आर

park-hospital-gurgaon- India TV Hindi park-hospital-gurgaon

गुड़गांव: नोएडा के बाद गुरुग्राम फोर्टिस में इलाज के लिए ज्‍यादा पैसे वसूलने का मामला सामने आया है। गुड़गांव के एक रोगी के परिवार ने यहां स्थित फोर्टिस मेमोरियल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (एफएमआरआई) और पार्क हॉस्पिटल के खिलाफ गलत इलाज करने और ज्यादा रूपये वसूलने की आज एक शिकायत दर्ज कराई। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। सिविल सर्जन बीके राजोरा ने दोनों अस्पतालों के खिलाफ एक शिकायत मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस पर गौर किया जा रहा है।

राजोरा के पास दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एफएमआरआई ने भीम सिंह (60) को 36.68 लाख रूपये का भुगतान करने को कहा। पार्क हॉस्पिटल ने उनके गॉल ब्लैडर में पथरी होने के चलते हो रहे पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें वहां भेजा था। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सिंह ने एफएमआरआई में 42 दिनों तक इलाज किया। इलाज से उनकी आंत और किडनी पर भी असर पड़ा।

सिंह के बेटे जगदीश ने बताया कि उनके पिता को शुरू में यहां सेक्टर 47 के पार्क हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसके बाद उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें एक मई 2016 को फोर्टिस अस्पताल भेज दिया गया। रक्षा क्षेत्र में काम करने वाले जगदीश ने बताया कि उनके पिता 42 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहें और अस्पताल ने 36.68 लाख रूपये का बिल दिया, जिसे उन्होंने जमीन बेचकर चुकाया। ‘‘महंगे इलाज के बावजूद मेरे पिता चलने फिरने में अक्षम हैं। ’’

वहीं, आरोपों को खारिज करते हुए एफएमआरआई ने अपने बयान में कहा कि रोगी को नाजुक हालत में लाया गया था और सीधे आईसीयू में भर्ती कराया गया, जहां उनका जानलेवा बीमारी का लंबा इलाज चला।

Latest India News