A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी की स्पीच के बाद कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया, कहा- गरीबों को फ्री राशन मुहैया कराए सरकार

PM मोदी की स्पीच के बाद कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया, कहा- गरीबों को फ्री राशन मुहैया कराए सरकार

कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में आज रात 12 बजे से अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल ने पहली प्रतिक्रिया दी।

पीएम मोदी के भाषण के बाद कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल ने पहली प्रतिक्रिया दी।- India TV Hindi पीएम मोदी के भाषण के बाद कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल ने पहली प्रतिक्रिया दी।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में आज रात 12 बजे से अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल ने पहली प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार गरीबों को फ्री में राशन मुहैया कराए।

उन्होंने लिखा, "जब देश में लॉकडाउन होगा, मैं गरीबों, मजदूरों और किसानों पर इसके प्रभाव को लेकर चिंतित हूं। उन्हें कोरोवा वायरस महामारी के खिलाफ जंग में बहुत बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।" उन्होंन लिखा, "जिन लोगों को भी लॉकडाउन के दौरान जरूरत है, उन्हें फूड सिक्योरिटी एक्ट के बाहर जाकर फ्री राशन मुहैया कराया जाए। लॉकडाउन के दौरान लाभार्थियों के चयन की प्रक्रिया को भी खत्म कर दिया जाना चाहिए।"

उन्होंने पत्र में आगे लिखा, "पीएम किसान के आवंटन को ट्रिपल करें और सभी चिन्हित लाभार्थियों को दो किश्तों में संपूर्ण बकाया राशि हस्तांतरित करें। इसके अलावा सरकार जरूरतमंदों को समान नकद हस्तांतरण प्रदान करने पर विचार कर सकती है और वे जन धन खाताधारकों के पूल से हो सकते हैं।"

पत्र में उन्होंने लिखा, "राष्ट्रीय कोरोना कोष बनाया जाए, जिसके तीन उद्देश्य होंगे। पहला- इस महामारी से लड़ने में राज्यों के खर्च में मदद करना। दूसरा- छोटे उद्योगों, किसानों और मजदूरों को राहत पहुंचाना और तूसरा- टेस्टिंग किट्स, वैक्सीन और अन्य जरूरी इनोवेशन्स के लिए कोष।"

Latest India News