A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को दिया 'तोहफा', संविधान की प्रति घर भेजी

गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को दिया 'तोहफा', संविधान की प्रति घर भेजी

कांग्रेस ने देश के 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'तोहफा' दिया। लेकिन, ये 'तोहफा' भी उन्हों तंज करने के इरादे से दिया। दरअसल, कांग्रेस ने पीएम मोदी को संविधान की प्रति भेजी और तंज कसते हुए कहा कि अगर उन्हें ‘देश को बांटने’ से समय मिल जाए तो इसे पढ़ें।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representative Image

नई दिल्ली: कांग्रेस ने देश के 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'तोहफा' दिया। लेकिन, ये 'तोहफा' भी उन्हों तंज करने के इरादे से दिया। दरअसल, कांग्रेस ने पीएम मोदी को संविधान की प्रति भेजी और तंज कसते हुए कहा कि अगर उन्हें ‘देश को बांटने’ से समय मिल जाए तो इसे पढ़ें। मुख्य विपक्षी पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता के अनुसार ‘अमेजन’ के जरिए प्रधानमंत्री को संविधान की प्रति भेजी गई है।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को संविधान की प्रति भेजे जाने की रशीद शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘प्रिय प्रधानमंत्री, आप तक संविधान जल्द पहुंच रहा है। आपको देश को बांटने से समय मिल जाए तो कृपया इसे पढ़ें।’’ विपक्षी दल ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा।

कांग्रेस ने कहा, ‘‘भाजपा यह समझ नहीं पाई है कि सभी नागरिकों को संविधान के अनुच्छेद 14 के तहत कानून को लेकर समानता हासिल है। सीएए में इस अनुच्छेद का पूरी तरह उल्लंघन किया गया।’’ 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं दीं।

Latest India News