A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown तोड़ने वालों पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, करीब 3500 लोग हिरासत में

Lockdown तोड़ने वालों पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, करीब 3500 लोग हिरासत में

कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन लगाया गया है, लेकिन बहुत से लोग जानबुझकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया है।

<p>Lockdown तोड़ने वालों पर...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Lockdown तोड़ने वालों पर दिल्ली पुलिस का एक्शन

नई दिल्ली. कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन लगाया गया है, लेकिन बहुत से लोग जानबुझकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया है। लॉक डाउन तोड़ने के आरोप में अबतक दिल्ली में 3432 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 65 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए हैं।

जिन लोगों को जरूरी काम है, उन्हें कोई परेशानी न हो इसे ध्यान में रखकर दिल्ली पुलिस ने 5829 मूवमेंट पास भी जारी किए हैं। दिल्ली पुलिस कमिश्नर एनएस श्रीवास्तव ने बताया कि कल ही करीब हजार लोगों को डिटेन किया गया, करीब 250 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 39 मामले सामने आए 

आपको बता दें कि शुक्रवार को सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के 39 मामले सामने आए हैं और उनमें से 29 लोगों ने विदेश की यात्रा की थी जहां वे इस रोग की चपेट में आ गए और लौटने के बाद उन्होंने अन्य लोगों को भी संक्रमित किया। केजरीवाल ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा, "स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है, लेकिन हम चुप नहीं बैठ सकते। हमें ऐसी स्थिति से निपटने के लिए भी तैयारी करनी होगी जब संख्या बढ़ जाए।"

उन्होंने कहा कि अगर प्रति दिन 100 की दर से भी ऐसे मामले सामने आए तो मेडिकल स्टाफ, दवाइयां और जांच किट उस स्थिति के लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री ने अन्य राज्यों के श्रमिकों से अपील की कि वे देश भर में लागू 21 दिनों के लॉकआट के मद्देनजर दिल्ली नहीं छोड़ें। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के पास पर्याप्त खाद्य भंडारण है।

Latest India News