A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus के कारण दिल्ली के सभी बाज़ार कल से तीन दिन के लिए बंद रहेंगे

Coronavirus के कारण दिल्ली के सभी बाज़ार कल से तीन दिन के लिए बंद रहेंगे

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली के व्यापारी संगठनों ने कल से तीन दिनों तके (21 मार्च से लेकर 23 मार्च) तक सभी बाजारों को बंद करने का फैसला लिया है।

दिल्ली मार्केट- India TV Hindi दिल्ली मार्केट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते दिल्ली के व्यापारी संगठनों ने कल से तीन दिनों तके (21 मार्च से लेकर 23 मार्च) तक सभी बाजारों को बंद करने का फैसला लिया है। कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज़ (कैट)  ने दिल्ली के व्यापारी संगठनों के साथ हुई एक बैठक में निर्णय लिया है। बैठक के बाद कहा गया कि जिस तरह तेज़ी से करोना वायरस फैल रहा है उससे कम्यूनिटी ट्रांसमिशन का ख़तरा बढ़ गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के सभी बाज़ार 21, 22 तथा 23 मार्च को पूरी तरह बंद रहेंगे और कोई कारोबार नहीं होगा । 23 मार्च को दिल्ली के प्रमुख व्यापारिक संगठनों के नेता सारी स्थिति की समीक्षा करेंगे और आगे का फैसला लेंगे ।

कैट ने कहा कि हालांकि, दवा, डेयरी और सामान्य जरूरतों की दुकानें खुली रहेंगी। ताकि लोगों की सामान्य जरूरतें पूरी होती रहें। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली में 21, 22 और 23 मार्च 2020 को बाजार बंद रहेंगे। 23 मार्च की शाम को स्थिति की समीक्षा किए जाने के बाद आगे के बारे में फैसला किया जाएगा।’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में 22 मार्च को देश की जनता से स्वयं से घरों में रहकर ‘जनता कर्फ्यू’ पालन करने के लिए कहा है। ताकि, कोरोना वायरस के प्रभाव को कम किया जा सके। प्रधानमंत्री ने रविवार 22 मार्च 2020 को लोगों से प्रात: 7 बजे से शाम 9 बजे तक ‘जनता कफ्र्यू’ लगाने का आह्वान किया है। केवल जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग ही घर से बाहर निकल सकेंगे।

Latest India News