A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश में कोरोना के एक्टिव मामले 20 लाख के पार, 24 घंटों में 1761 लोगों की गई जान

देश में कोरोना के एक्टिव मामले 20 लाख के पार, 24 घंटों में 1761 लोगों की गई जान

देश में कोरोना से लड़ाई के लिए वैक्सिनेशन को भी लगातार बढ़ाया जा रहा है, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 32.76 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया गया है। अबतक पूरे देश में 12.71 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है। महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात और उत्तर प्रदेश में टीकाकरण सबसे ज्यादा ह

<p>पिछले 24 घंटों के...- India TV Hindi Image Source : PTI पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना की वजह से रिकॉर्ड मौतें हुई हैं

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से हुई मौतों का आंकड़ा डराने वाला है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 1761 लोगों की जान गई है। अबतक यह जानलेवा वायरस देशभर में 180530 लोगों की मौत का कारण बन चुका है। 

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए लगातार टेस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है और रोजाना देश में 15 लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं, हालांकि टेस्टिंग बढ़ने के साथ देश में कोरोना के नए मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 2.59 लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। लगातार 6 दिन से देश में रोजाना 2 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। 

कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी की वजह से देश में अब इसके एक्टिव केस भी रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में मंगलवार सुबह तक कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा बढ़कर 20.31 लाख के पार पहुंच गया है। देश में इससे पहले कभी भी कोरोना के एक्टिव केस इस स्तर तक नहीं पहुंचे थे। सबसे ज्यादा एक्टिव मामले महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में हैं। 

देश में कोरोना से लड़ाई के लिए वैक्सिनेशन को भी लगातार बढ़ाया जा रहा है, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 32.76 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया गया है। अबतक पूरे देश में 12.71 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है। महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात और उत्तर प्रदेश में टीकाकरण सबसे ज्यादा हुआ है। 

Latest India News