A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CISF में कोविड-19 के 13 नए मामले, सर्वाधिक दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात इकाई में

CISF में कोविड-19 के 13 नए मामले, सर्वाधिक दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात इकाई में

कोरोना वायरस के 48 सक्रिय मामलों में 31 दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में लगे कर्मियों से संबंधित हैं और 13 मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात कर्मियों से संबंधित हैं।

CISF- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

नई दिल्ली. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 13 कर्मी शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए जिनमें अधिकतर दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा इकाई से जुड़े हैं। अधिकारियों ने बताया कि 1.62 लाख कर्मियों वाले इस बल में कोरोना वायरस के 48 सक्रिय मामले हो गए हैं। पिछले दो दिन में इसके दो कर्मियों की इस वायरस से मौत हो गई।

कोरोना वायरस के 48 सक्रिय मामलों में 31 दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में लगे कर्मियों से संबंधित हैं और 13 मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात कर्मियों से संबंधित हैं। दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में लगी इकाई में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक दस मामले सामने आए हैं। सीआईएसएफ के कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में दिल्ली हवाईअड्डे पर तीन, अहमदाबाद हवाईअड्डे के दो, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के तीन और एक मामला ग्रेटर नोएडा में वीआईपी सुरक्षा में तैनात इकाई में भी सामने आया है।

यह बल देश में नागरिक हवाईअड्डों (वर्तमान में 63) और एयरोस्पेस एवं परमाणु क्षेत्र के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में भी तैनात है। अर्धसैनिक बलों में अब कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 540 से अधिक हो गए हैं और पांच कर्मियों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इन बलों में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और एसएसबी शामिल हैं। 

Latest India News