A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: धारावी से सामने आए 36 नए मरीज, कुल मामले 1675 हुए

Coronavirus: धारावी से सामने आए 36 नए मरीज, कुल मामले 1675 हुए

धारावी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 36 नए मामले आए, जिसके साथ ही क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या 1,675 हो गई।

Dharavi- India TV Hindi Image Source : AP (FILE) Representational Image

मुंबई. मुंबई के धारावी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 36 नए मामले आए, जिसके साथ ही क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या 1,675 हो गई। बृह्न्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में इस घातक वायरस से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है।

उन्होंने बताया कि 36 नए मामलों में से पांच नगर निगम की एक चॉल में पाए गए हैं। एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्तियों में से एक धारावी में 6.5 लाख से अधिक लोग 2.5 वर्ग किमी के क्षेत्र में रहते हैं।

महाराष्ट्र में अभी तक 22 पुलिसकर्मियों की कोविड-19 से मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने अभी तक कम से कम 22 पुलिसकर्मियों की जान ले ली है। यह बात एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कही। अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 130 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। इसके साथ ही संक्रमित पुलिसकर्मियों की कुल संख्या बढ़कर 2,095 हो गई है। उन्होंने कहा, ‘‘कुल संक्रमित पुलिसकर्मियों में से 236 अधिकारी हैं जबकि 1,859 अन्य कांस्टेबुलरी रैंक के कर्मचारी हैं। सभी का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।’’

उन्होंने कहा कि अभी तक 75 अधिकारी और 822 कांस्टेबुलरी रैंक के कर्मी संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। अधिकारी के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमले की 254 घटनाएं हुईं और इन मामलों के संबंध में अभी तक 833 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा, ‘‘लॉकडाउन के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा 40 से अधिक स्वास्थ्य पेशेवरों पर भी हमले किये गए।’’

Latest India News