A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus cases in Gujarat: गुजरात में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 493 पहुंची, 23 की मौत

Coronavirus cases in Gujarat: गुजरात में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 493 पहुंची, 23 की मौत

गुजरात के 19 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हैं। गुजरात में कोरोना वायरस के पॉजीटिव मामलों की संख्या बढ़कर 493 हो गई है।

Coronavirus Cases in Gujarat, Coronavirus in Gujarat - India TV Hindi Coronavirus Cases in Gujarat till Sunday April 12th Morning

गुजरात। गुजरात के 19 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हैं। रविवार को गुजरात में कोरोना वायरस के पॉजीटिव मामलों की संख्या बढ़कर 493 हो गई है। गुजरात स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, गुजरात में कोरोना वायरस के 25 और मामले सामने आए हैं (23 अहमदाबाद में और 2 आणंद में)। अहमदाबाद में 75 वर्षीय एक बुजुर्ग की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुई मौत के बाद प्रदेश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। हालांकि, राज्य में 44 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि राज्य में संक्रमण के 25 नए मामले सामने आए हैं और इन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 493 हो गई है। राज्य की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने कहा कि व्यक्ति की मौत शनिवार देर रात यहां एलजी अस्पताल में हुई। उन्होंने कहा कि वह हाइपरटेंशन से पीड़ित था। इसके साथ ही अहमदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गयी है। रवि ने बताया कि राज्य में सामने आए 25 नए मामलों में से 23 अहमदाबाद से मिले हैं जबकि दो आणंद जिले से हैं। उन्होंने बताया कि 426 मरीजों में से 422 की हालत स्थिर है जबकि चार की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि अब तक 44 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

एक अधिकारी सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, ब्रिटिश एयरवेज लॉकडाउन के चलते गुजरात में फंसे 900 ब्रिटिश नागरिकों को वापस ले कर जाएगा। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र और तेलंगाना समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। हालांकि पूरे देश में लॉकडाउन 14 अप्रैल तक लागू किया गया है और लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी के संबोधन का इंतजार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि वैश्विक कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी भी लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं।

जानिए किस जिले में कितने कोरोना पॉजिटिव केस

गुजरात में कोरोना संक्रमित मामलों की जिलेवार संख्या इस प्रकार है। अहमदाबाद में 266, वडोदरा में 95, सूरत में 28, भावनगर में 23, राजकोट में 18, गांधीनगर में 15, पाटन में 14, भरुच में आठ, आणंद में 7, कच्छ में 4, पोरबंदर और छोटा उदयपुर में तीन-तीन, गिर सोमनाथ और मेहसाणा में दो-दो एवं पंचमहल, जामनगर, मोर्बी, साबरकांठा और दाहोद में एक-एक।

Latest India News