A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा में कोरोना वायरस से 12 की मौत, कुल मामले छह हजार के नजदीक पहुंचे

हरियाणा में कोरोना वायरस से 12 की मौत, कुल मामले छह हजार के नजदीक पहुंचे

हरियाणा में कोरोना वायरस से बृहस्पतिवार को 12 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई जो एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा है। वहीं संक्रमण के मामले तकरीबन छह हजार हो गए हैं।

Coronavirus cases in Haryana till 11th June- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus cases in Haryana till 11th June

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना वायरस से बृहस्पतिवार को 12 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई जो एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा है। वहीं संक्रमण के मामले तकरीबन छह हजार हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, सबसे प्रभावित गुड़गांव में छह मरीजों ने दम तोड़ा, जबकि फरीदाबाद में चार तथा अंबाला और रोहतक में एक एक संक्रमित की मौत हुई है। 

हरियाणा में सोमवार को कोरोना वायरस के कारण 11 लोगों की जान गई थी। राज्य में कोविड-19 बीमारी के कारण अबतक 64 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इस विषाणु ने फरीदाबाद में 22, गुड़गांव में 19, रोहतक में चार और अंबाला में तीन लोगों की जान ली है। बृहस्पतिवार को रिपोर्ट हुए 389 मामलों में से 191 गुड़गांव के हैं। दिल्ली से सटे इस जिले में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 2,737 हो गई है जिसमें से 1760 का इलाज चल रहा है। 

फरीदाबाद में 74 मरीज सामने आए हैं, जबकि अंबाला में 13, पलवल में 10, जींद में तीन, करनाल में सात, यमुनानगर में नौ, फतेहाबाद और महेंद्रगढ़ में सात-सात, रेवाड़ी में आठ, रोहतक में 29, हिसार, भिवानी, सिरसा, पंचकूला और झज्जर में चार-चार तथा पानीपत में एक मामला सामने आया है। बीते 10 दिनों से हरियाणा में संक्रमित मामले ज्यादा आ रहे हैं, खासकर गुड़गांव और फरीदाबाद में। बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में कोविड-19 के 3,644 मरीज संक्रमण का इलाज करा रहे हैं जबकि 2,260 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। कुल मामले 5,968 है। 

Latest India News