A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: पिछले 24 घंटों में 4 मरीजों की हुई मौत, सामने आए 92 नए मामले, अब तक 102 हुए ठीक

Coronavirus: पिछले 24 घंटों में 4 मरीजों की हुई मौत, सामने आए 92 नए मामले, अब तक 102 हुए ठीक

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार शाम दी गई जानकारी के अनुसार देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1071 हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत हुई है, और 92 नए मामले सामने आए हैं।

Corona deaths- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार शाम दी गई जानकारी के अनुसार देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1071 हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत हुई है, और 92 नए मामले सामने आए हैं।

उन्होंने बताया कि देश में अब तक 102 मरीज ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि लॉकडाउन के चलते पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में चिकित्सा उपकरण और आपातकालीन सामानों की आपूर्ति के लिए विशेष कार्गो उड़ानें चलाने के लिए अपनी अनुमति दी है। 

पढ़े- कितने दिन तक जरूरी है भारत में Lockdown? रिसर्च में सामने आई ये बात

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के आर. गंगा. केतकर ने बताया कि अब तक 38,442 टेस्ट किए गए हैं, इसमें से 3,501 टेस्ट कल किए गए थे, इसका मतलब है कि हम अभी भी अपनी परीक्षण क्षमता के 30% से कम हैं। पिछले 3 दिनों में 13,034 परीक्षण निजी प्रयोगशालाओं में किए गए हैं। प्रेस वार्ता में बताया गया कि तकनीकी रूप से भारत में कोविड-19 अभी स्थानीय तौर पर संक्रमण के स्तर पर है, अभी तक सामुदायिक संक्रमण (कम्युनिटी ट्रांसमिशन) की स्थिति नहीं है।

Latest India News