A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Corona पीड़ित के संपर्क में आने से 13 लोग हुए पॉजिटिव

Corona पीड़ित के संपर्क में आने से 13 लोग हुए पॉजिटिव

जयपुर के रामगंज इलाके में बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 13 नये मामले सामने आये हैं। सभी इलाके में संक्रमित पाये गये पहले व्यक्ति के सम्पर्क में थे। नये वायरस संक्रमित मरीजों को पृथक रखा गया है।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

जयपुर. राजधानी जयपुर के परकोटे के रामगंज इलाके में बुधवार को कोराना वायरस से संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए। इससे राज्य में वायरस संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 106 हो गयी। राजधानी जयपुर में राज्य में 34 संक्रमित मरीज मिलने से अब यह राज्य का ‘‘हॉट स्पाट’’ बन गया है।

जयपुर के घनी आबादी वाले परकोटे के रामंगज इलाके में सबसे अधिक 26 मामले सामने आये है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 13 नये मामले सामने आये हैं। सभी इलाके में संक्रमित पाये गये पहले व्यक्ति के सम्पर्क में थे। नये वायरस संक्रमित मरीजों को पृथक रखा गया है।

उन्होंने बताया कि रामगंज इलाके में 45 वर्षीय एक व्यक्ति ने मध्य- पूर्व देशों की यात्रा की थी और वह 12 मार्च को दिल्ली हवाई अड्डे पर आया था और वहां से बस से जयपुर घर आया था। वह 26 मार्च को जांच में संक्रमित पाया गया था।

इस दौरान वह कई लोगों के संपर्क में आया जिससे यह संक्रमण फैला। एक दिन के बाद उसके दोस्त और 10 परिजनों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और जयपुर में निषेधाज्ञा लागू है। परकोटे में बुधवार से कर्फ्यू को अनिश्चितकाल के लिये बढा दिया गया है। 

Latest India News