A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना संकट: 24 घंटों में महाराष्ट्र में 75 और पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव, अब तक 20 की मौत

कोरोना संकट: 24 घंटों में महाराष्ट्र में 75 और पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव, अब तक 20 की मौत

कोरोना संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र में यह घातक वायरस तेजी से पुलिस कर्मियों को अपनी चपेट में ले रहा है।

<p>Maharashtra Police</p>- India TV Hindi Image Source : AP Maharashtra Police

कोरोना संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र में यह घातक वायरस तेजी से पुलिस कर्मियों को अपनी चपेट में ले रहा है। राज्य में अब तक 1900 से ज्यादा पुलिस कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 20 जवान अब तक इस घातक ​बीमारी से जान गंवा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार बुधवार दोपहर तक राज्य में पिछले 24 घंटों में 75 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। गनीमत की बात यह है कि राज्य में अब तक 849 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अब ठीक भी हो चुके हैं।  यह भी पढ़ें: पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खौफ की गिरफ्त में, अमेरिका में मौत का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंचा

ताजा जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटो में महाराष्ट्र भर में पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस के 75 नए केसेस सामने आये है। अब तक पूरे राज्य में कुल 1964 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। पुलिस विभाग ने बताया कि अब तक महाराष्ट्र भर में कोविड19 के चलते 20 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। जबकि 849 पुलिसकर्मी अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके है और अब भी 1095 केस एक्टिव है। 

महाराष्ट्र में अब तक 54000 कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र में अब तक कुल 54758 कोविड के मरीज सामने आ चुके है जबकि कुल डेथ 1792 हो चुकी है। महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के कारण 97 लोगों की मौत हुई। यह अभी तक राज्य में एक दिन के भीतर हुई मौतों की सर्वाधिक संख्या है। कोरोना वायरस महामारी से राज्य में इससे पहले एक दिन में 97 लोगों की कभी मौत नहीं हुई थी लेकिन मंगलवार राज्य में हुई इन मौतों ने चिंताओं को और बढ़ा दिया है। राज्य में सबसे ज्यादा मौतें मुंबई में हुई हैं। मुंबई लगातार महाराष्ट्र का सबसे ज्यादा संक्रमित शहर बना हुआ है। राज्य में मंगलवार को हुई 97 मौतों में से 39 मौतें सिर्फ मुंबई में ही हुई हैं। इसके अलावा ठाणे में 15, कल्याण डोम्बिवली में 10, पुणे में 8, सोलापुर में 7, औरंगाबाद में 5, मीरा रोड में 5 और मालेगांव में 3 लोगों की मौत हुई।

Latest India News