A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सहारनपुर में बढ़े कोरोना के मरीज, 17 नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 80 पहुंची

सहारनपुर में बढ़े कोरोना के मरीज, 17 नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 80 पहुंची

उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए हैं जिससे यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80 पर पहुंच गई है।

<p>coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : PTI coronavirus

सहारनपुर। उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए हैं जिससे यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80 पर पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बी एस सोढी ने बताया कि रविवार सुबह 153 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है जिसमें 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि एक रिपोर्ट ‘प्रिज्मटिव पॉजिटिव’ है यानि इस रिपोर्ट पर सन्देह है इसके लिये पांच दिन बाद फिर से नमूना जांच के लिये भेजा जायेगा। 

डॉ सोढी ने बताया कि इस तरह सहारनपुर जिले में संक्रमण के मामले बढ़ कर 80 हो गए हैं जबकि तीन मामले प्रिज्मटिव पॉजिटिव के है । वहीं सहारनपुर जिले के थाना मिर्जापुर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में निरन्तर वृदि होने पर मिर्जापुर पोल स्थित ग्लोकल मेडिकल कालेज में 440 बिस्तरों का कोविड-19 अस्पताल तैयार किया गया है। 

सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से सक्रमित मरीजों के लिये फतेहपुर स्वास्थ्य केन्द्र को अस्पताल के रूप में चयनित किया था लेकिन वहां सभी बेड भर चुके हैं जबकि मरीजों की संख्या में निरन्तर वृदि हो रही है इसलिए ग्लोकल मेडिकल कालेज में 440 बिस्तरों का एक और कोविड-19 अस्पताल तैयार कर लिया गया है।

Latest India News