A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: अर्धसैनिक बलों में COVID-19 के मामले आये सामने, BSF अधिकारी और CISF जवान संक्रमित

Coronavirus: अर्धसैनिक बलों में COVID-19 के मामले आये सामने, BSF अधिकारी और CISF जवान संक्रमित

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी और केंद्रीय औद्योगिक सुरबक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई ।

अर्धसैनिक बलों में COVID-19 के मामले आये सामने, BSF अधिकारी और CISF जवान संक्रमित - India TV Hindi Image Source : PTI अर्धसैनिक बलों में COVID-19 के मामले आये सामने, BSF अधिकारी और CISF जवान संक्रमित 

नयी दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी और केंद्रीय औद्योगिक सुरबक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई । ये अर्धसैनिक बलों में इस बीमारी के शुरुआती मामले हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बीएसएफ का यह अधिकारी (57) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में टकनपुर इलाके में बल की अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में तैनात है। 

अधिकारियों ने बताया कि प्रभावित अधिकारी के उनके परिवार के एक सदस्य से संक्रमित होने का संदेह है। यह सदस्य हाल ही में ब्रिटेन से लौटा था। एक अधिकारी ने बताया कि सेंकेंड इन कमांड रैंक के इन अधिकारी को एक स्थानीय अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। दो दर्जन से अधिक अधिकारी उनके संपर्क में आये थे जिन्हें पृथक कर दिया गया है। सीआईएसएफ के एक हेड कांस्टेबल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। वह मुम्बई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात है।

अधिकारियों के अनुसार उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संभवत: व्यस्त हवाई अड्डे पर तैनात रहने के दौरान वह संक्रमित हो गये।

 

Latest India News

Related Video