A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर, सोलन में कोविड-19 कर्फ्यू 30 जून तक बढ़ाया गया

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर, सोलन में कोविड-19 कर्फ्यू 30 जून तक बढ़ाया गया

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामलों में से एक चौथाई मामले हमीरपुर जिले में हैं।

Himachal pradesh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर, सोलन में कोविड-19 कर्फ्यू 30 जून तक बढ़ाया गया

शिमला. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर और सोलन जिलों में अधिकारियों ने सोमवार को कोविड-19 कर्फ्यू 30 जून तक बढ़ा दिया। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामलों में से एक चौथाई मामले हमीरपुर जिले में हैं। राज्य में घातक विषाणु संक्रमण के अब तक 214 मामले सामने आए हैं जिनमें से हमीरपुर में 63 और सोलन में 21 मामले हैं। राज्य में कोविड-19 से अब तक पांच लोगों की मौत हुई है।

आपको बता दें कि हिमाचल में पिछले 24 घंटे के दौरान एक 75 वर्षीय संक्रमित महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि महिला की मौत के बाद राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक जनक राज ने बताया कि शनिवार को महिला के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। शिमला के इंदिरा गंधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में रविवार रात सवा दस बजे उनका निधन हो गया। उन्होंने बताया कि महिला को कई बीमारियां थी और उन्हें हमीरपुर से आईजीएमसी भेजा गया था।

हमीरपुर के जिलाधिकारी ने बताया कि इससे पहले महिला के पति संक्रमित पाए गए थे और उसके दो दिन बाद शनिवार को महिला के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि महिला इलाज के लिए पंजाब के जालंधर गई थी। वापस आने के बाद उन्हें हमीरपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईजीएमसी भेजा गया। वहां उनके नमूनों की जांच की गई और शनिवार को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

With inputs from Bhasha

Latest India News