A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश: कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिवराज सिंह के साथ बैठक की

मध्य प्रदेश: कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिवराज सिंह के साथ बैठक की

कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन कोविल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने की पल्लवी जैन कोविल के हौसले की तारीफ की।

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan

भोपाल: कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन कोविल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने की पल्लवी जैन कोविल के हौसले की तारीफ की। कोरोना वायरस को लेकर हुई इस समीक्षा बैठक में पल्लवी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई शामिल। पल्लवी कोविल ने मुख्यमंत्री को बताया कि मैं ठीक हूं और घर से काम कर रही हूं। उन्होनें मुख्यमंत्री को कहा कि सेल्फ कोरेंटाइन जरूर हूं लेकिन काम करने में सक्षम हूं और 10 से 12 घंटे प्रतिदिन काम कर रही हूं।

चीफ सेक्रेट्री ने मुख्यमंत्री को बताया कि पल्लवी काम नहीं करेगी तो जरूर वे बीमार हो जाएंगी। मुख्यमंत्री ने पल्लवी के काम के प्रति समर्पण को देखकर उन्हें प्रोत्साहित किया और कहा कि आप हमारे योद्धा है। आप अपना ख्याल रखे और प्रदेश को कोरोना संकट से मुक्त कराने में जुटे रहे। गौरतलब है कि कल ही पल्लवी जैन कोविल को रोना पॉजिटिव पाई गई थी उनके साथ एडीशनल डायरेक्टर हेल्थ वीणा सिन्हा भी पॉजिटिव पाई गई थी।

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित 53 वर्षीय महिला और 50 वर्षीय पुरुष की रविवार को मौत के बाद सूबे में इस महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 13 पर पहुंच गयी है। सरकारी महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि 53 वर्षीय महिला ने मनोरमा राजे टीबी (एमआरटीबी) चिकित्सालय में आखिरी सांस ली। अधिकारी के अनुसार वह सांस लेने में तकलीफ, सर्दी और बुखार की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती में हुई थी। उसे मधुमेह और अन्य बीमारियां भी थीं। अधिकारी ने बताया कि 50 वर्षीय पुरुष ने शहर के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह पिछले 10 दिन से सांस लेने में तकलीफ, खांसी और बुखार से परेशान था। उसे उच्च रक्तचाप (हाइपरटेंशन)।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले दोनों मरीजों ने पिछले दिनों कोई यात्रा नहीं की थी, हालांकि अब तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि वे किस कोरोना वायरस संक्रमित के मरीज के संपर्क में आये थे। अधिकारियों के अनुसार राज्य में अब तक इस महामारी से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वाले लोगों में इन्दौर के सर्वाधिक नौ, उज्जैन के दो और खरगोन व छिंदवाड़ा के एक-एक मरीज शामिल हैं।

Latest India News