A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: Greater Noida West से सामने आए 2 मामले, गौतमबुद्धनगर में पीड़ितों की संख्या हुई आठ

Coronavirus: Greater Noida West से सामने आए 2 मामले, गौतमबुद्धनगर में पीड़ितों की संख्या हुई आठ

ग्रेटर नोएडा वेस्ट से कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए। यहां एक महिला और उसके बेटे को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतिकात्मक तस्वीर

नोएडा. रविवार को गौतमबुद्धनगर के ग्रेटर नोएडा वेस्ट से कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए। यहां एक महिला और उसके बेटे को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इन दो नए मामलों के साथ नोएडा में कोरोना पीड़ितों की संख्या 8 हो गई है। इससे पहले शनिवार को नोएडा के सेक्टर -74 के सुपरटेक केप टाउन ग्रुप के हाउसिंग सोसायटी से कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया था, जिसके बाद इस सोसायटी को लॉकडाउन कर दिया गया है।

UP में 15 जिलों में लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना को काबू करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 15 जिलों में लॉकडाउन करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी ने जारी बयान में कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर लखनऊ समेत बनारस, गोरखपुर, कानपुर, मेरठ, बरेली, आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, सहारनपुर, लखीमपुर, आजमगढ़ और मुरादाबाद जिले 25 मार्च, 2020 तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है।

कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव के बीच अपनी सेहत की परवाह न करते हुए आम जनमानस की सेवा में संलग्न चिकित्सा कर्मियों, सफाई कर्मियों, पुलिस कर्मियों आदि के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना वायरस से पीड़ित लोग मिले हैं वहां विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। इन जिलों में किसी प्रकार की गतिविधियां नहीं होंगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा में सभी औद्योगिक इकाइयां 25 मार्च तक बंद रहेंगी। सभी मार्केट, मॉल और दुकानें बंद रहेंगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के जांच और उपचार की नि:शुल्क व्यवस्था कर रही है। इस समय प्रदेश में 2000 से ज्यादा आइसोलेशन बेड हैं। आने वाले दो दिनों के अंदर यह संख्या 10 हजार से ज्यादा होगी। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या प्रदेश में 27 थी। जिनमें से 11 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। शेष सभी लोगों में तेजी से सुधार हो रहा है। कोरोना पर जागरूकता ही सबसे बड़ा बचाव है।

input - ians

Latest India News