A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus:जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया

Coronavirus:जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में आज कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Coronavirus:जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus:जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया-फाइल फोटो

जयपुर: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच जयपुर के 10 थाना क्षेत्रों में आज कर्फ्यू लगा दिया गया है। जयपुर में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस मिले हैं। रामगंज इलाके में पॉजिटिव केस मिला है। पूरे राजस्थान में 22 मार्च से लॉकडाउन है। उधर, भीलवाड़ा में कोविड—19 पॉजिटिव और अन्य बीमारियों से पीड़ित 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। मरीज की मौत के साथ उसके दो नजदीकी रिश्तेदार कोविड—19 पॉजिटिव के पाये गये हैं। इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 45 पहुंच गई है।

अधिकारियों ने दावा किया कि दोनों मरीज की मौत अन्य बीमारियों के कारण हुई है। इससे पूर्व एक इतावली पर्यटक की वायरस से उबरने के बाद दिल और फैंफडे की समास्याओं के चलते राजधानी के एक निजी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर ने जिले में कोरोना वायरस मरीजों के लिये आईसोलेशन की सुविधा बढाने के लिये पांच निजी अस्पतालों को नियंत्रण में लिया है। कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने बताया कि कोविड—19 संबंधी उपचार के लिये पांच अस्पतालों को उनके कर्मचारियों और यंत्रों के साथ नियंत्रण में लिया गया है। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार 6445 लोगो को घर पृथक रखा गया है।

जिलें में मरीजों के लिये अस्पतालों, के अलावा होटल/रिसोर्ट/हास्टल को भी कब्जे में लिया गया है और यहां 1511 क्वारेंटाइन बैड और 12,900 बैड डोरमेटरी और हॉल का प्रबंध किया गया है। जिला अस्पताल में 200 बैड पृथक वार्ड के अलावा 35 बैड वाला आइसोलेशन वार्ड एक निजी अस्पताल में खोला गया है। भीलवाड़ा में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों का पता लगाने के लिये व्यापक स्तर पर चलाये जा रहे स्क्रीनिंग कार्यक्रम में 1500 स्वास्थ्य कर्मियों और 2400 पुलिस कर्मियों के दल लगातार अपने काम में लगे हुए है। (इनपुट-भाषा)

 

Latest India News

Related Video