A
Hindi News भारत राष्ट्रीय घंटों की मशक्कत के बाद मिला कोरोना मरीज, प्रशासन ने ली राहत की सांस

घंटों की मशक्कत के बाद मिला कोरोना मरीज, प्रशासन ने ली राहत की सांस

ज़िले के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.डीपी जोशी ने बताया कि सोमवार देर शाम एम्स ऋषिकेश से एक नये मामले में कोरोना की पुष्टि होने की सूचना मिलते ही तत्काल स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को मरीज का पता करने को कहा गया।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

उत्तरकाशी. मुंबई से लौटे कोरोना संक्रमित व्यक्ति को घंटों की मशक्कत के बाद बडकोट में ढूंढ निकालने के बाद उत्तरकाशी प्रशासन ने राहत की सांस ली और मरीज के साथ ही उसके संपर्क में आए छह अन्य व्यक्तियों को भी सोमवार देर रात ही उत्तरकाशी में भर्ती करा दिया गया।

मुंबई से बस से चलकर 17 मई को ऋषिकेश पहुंचे इस 35 वर्षीय व्यक्ति का एम्स में जांच के लिए नमूना लिया गया जिसकी कल सोमवार को आयी रिपोर्ट में उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई । इसी दौरान यह व्यक्ति ऋषिकेश से अपने घर उत्तरकाशी पहुंच गया। पिछले 24 घंटों में उत्तरकाशी जिले में कोरोना संक्रमण का यह दूसरा मामला है।

ज़िले के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.डीपी जोशी ने बताया कि सोमवार देर शाम एम्स ऋषिकेश से एक नये मामले में कोरोना की पुष्टि होने की सूचना मिलते ही तत्काल स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को मरीज का पता करने को कहा गया। एम्स ने भी इस व्यक्ति से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उसका मोबाइल नम्बर बन्द आया। कई घंटों तक मरीज का कोई पता नहीं लगने के कारण प्रशासन में हडकंप मच गया।

हालांकि, बाद में सोमवार देर रात उसे बडकोट में ही ट्रेस कर लिया गया । उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान से इस संबंध में पूछे जाने पर बताया कि मरीज और उसके साथ छह अन्य को बड़कोट के उपजिलाधिकारी द्वारा बडकोट से उत्तरकाशी भेज दिया गया है। अब प्रशासनिक स्तर पर इस बात की जांच की जा रही है कि एम्स में मरीज का नमूना लिए जाने के बाद उसे छोड़ क्यों दिया गया और यदि यह मरीज भागकर उत्तरकाशी आया तो प्रशासन की गिरफ्त में क्यों नहीं आया।

Latest India News