A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस: भोपाल के जहांगीराबाद से 2000 लोगों को शिफ्ट करने की तैयारी शुरू

कोरोना वायरस: भोपाल के जहांगीराबाद से 2000 लोगों को शिफ्ट करने की तैयारी शुरू

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जहांगीराबाद इलाके से 2 हजार से ज्यादा लोगों को शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई है।

Jahangirabad, Jahangirabad Coronavirus, Jahangirabad Bhopal, Jahangirabad Bhopal Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जहांगीराबाद इलाके से 2 हजार से ज्यादा लोगों को शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई है।

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जहांगीराबाद इलाके से 2 हजार से ज्यादा लोगों को शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई है। दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण के भोपाल में अभी तक जितने भी मामले सामने आए हैं, उनमें से लगभग 25 फीसदी अकेले जहांगीराबाद से हैं। ऐसे में प्रशासन ने स्वस्थ लोगों को बचाने के लिए जहांगीराबाद के 2000 से ज्यादा निवासियों को शिफ्ट करने का फैसला किया है। यहां से ऐसे लोगों को शिफ्ट किया जाएगा जिनके आसपास के लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, या जो छोटा घर और बड़ा परिवार होने के कारण सोशल डिस्टैंसिंग नहीं कर पा रहे हैं।

जहांगीराबाद में कोरोना वायरस से संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रशासन ने नई कवायद शुरू कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भोपाल में 911 मरीज कोरोना वायरस से पीड़ित हैं और इनमें से 250 लोग अकेले जहांगीराबाद में हैं। इस तरह देखा जाए तो भोपाल में इस महामारी से संक्रमित सभी मरीजों में से लगभग 25 प्रतिशत इस इलाके से हैं। यहां इस महामारी से अब तक 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है। जिसके चलते इसे आप प्रदेश का धारावी कहां जाने लगा 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां से पुलिस के साथ-साथ दूसरे विभागों के कर्मचारियों को भी हटाया जा रहा है। उन्हें या तो क्वॉरन्टीन सेंटर भेजा जा रहा है या घर से क्षेत्र के बाहर उनके दूसरे घरों में उन्हें रुकने के लिए कहा जा रहा है। लगभग सवा लाख की आबादी वाले इस इलाके में प्रशासन लगातार 3 बार सैनिटाइजेशन के काम के साथ-साथ ड्रोन के जरिए घर-घर पर्चे भी फेंक रहा है।

Latest India News