A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: राजस्थान में 62 नए मामले आए सामने, एक व्यक्ति की मौत

Coronavirus: राजस्थान में 62 नए मामले आए सामने, एक व्यक्ति की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 62 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या शुक्रवार दोपहर तक बढ़कर 1,193 हो गयी।

Coronavirus: राजस्थान में 62 नये मामले आए सामने, एक व्यक्ति की मौत - India TV Hindi Image Source : INDIA TV Coronavirus: राजस्थान में 62 नये मामले आए सामने, एक व्यक्ति की मौत 

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 62 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या शुक्रवार दोपहर तक बढ़कर 1,193 हो गयी। इस बीच, कोरोना वायरस संक्रमण से राज्य में एक और व्यक्ति की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की बृहस्पतिवार देर रात मौत हो गई।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि एमडीएम अस्पताल जोधपुर में भर्ती एक रोगी की बृहस्पतिवार देर रात मौत हो गयी। 56 साल का यह व्यक्ति 15 अप्रैल को संक्रमित पाया गया था। उसे ह्रदय संबंधी बीमारी भी थी। 

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच शुक्रवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 62 नये मामले सामने आए। इनमें जयपुर में छह, जोधपुर में 28, टोंक में 13, कोटा में छह, नागौर में दो, झुंझुनू, अजमेर एवं झालावाड़ में एक-एक मामला शामिल है। राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,193 हो गयी है। 

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 58 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से बंद लागू है और कम से कम 40 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

 

Latest India News

Related Video