A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तेलंगाना में Coronavirus से पहली मौत, 74 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा

तेलंगाना में Coronavirus से पहली मौत, 74 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा

तेलंगाना में कोरोना वायरस से 74 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। प्रदेश में वायरस के संक्रमण से होनेवाली यह पहली मौत है। जानकारी के मुताबिक 74 वर्षीय इस मरीज की मौत हैदराबाद में हुई और मौत के बाद कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

तेलंगाना में Coronavirus से पहली मौत, 74 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा- India TV Hindi Image Source : PTI तेलंगाना में Coronavirus से पहली मौत, 74 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा

हैदराबाद: तेलंगाना में कोरोना वायरस से 74 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। प्रदेश में वायरस के संक्रमण से होनेवाली यह पहली मौत है। जानकारी के मुताबिक 74 वर्षीय इस मरीज की मौत हैदराबाद में हुई और मौत के बाद कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। 

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ई राजेंद्र ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से 74 साल के शख्स की मौत हो गई है। दो दिन पहले उनकी मौत के बाद नमूने लिए गए थे जिनकी शनिवार को आई रिपोर्ट में बुजुर्ग के घातक विषाणु से संक्रमित होने पुष्टि हुई। राजेंद्र ने बताया कि व्यक्ति हाल में दिल्ली गए थे और उन्हें 20 मार्च से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। वह 26 मार्च को अपने घर में बेहोश हो गए थे जिसके बाद उन्हें यहां के एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। मंत्री ने बताया कि उनकी मौत के बाद हमें मालूम हुआ कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे। 

उधर, तेलंगाना में महज एक दिन के अंदर कोविड-19 के 14 नए मामले आने के बाद यहां राज्य सरकार ने शनिवार को कोरोनावायरस की रोकथाम के उपायों को तेज कर दिया है। राज्य सरकार ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के कई क्षेत्रों को 'रेड जोन' घोषित किया है। 'रेड जोन' में सभी लोगों को 14 दिनों तक घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है।

इन क्षेत्रों में दरवाजे पर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। जिन इलाकों को 'रेड जोन' घोषित किया गया है उनमें चंदननगर, कोकापेट, गाचीबोवली, तुर्कयमजाल, कोटापेट शामिल थे। इस बीच, शहर की यातायात पुलिस ने आउटर रिंग रोड पर तब तक के लिए यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया है, जब तक लॉकडाउन वापस नहीं लिया जाता। (इनपुट-एजेंसी)

 

Latest India News