A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से रेस्क्यू किए गए तबलीगी जमात के 24 में से 23 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से रेस्क्यू किए गए तबलीगी जमात के 24 में से 23 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मौजूद मरकज से 2346 लोगों का रेस्क्यू कर 24 को दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। आज उनकी कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट आई है जिसमें 24 में 23 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Coronavirus test positive of 23 out of 24 people rescued from Nizamuddin Markaz of Delhi- India TV Hindi Coronavirus test positive of 23 out of 24 people rescued from Nizamuddin Markaz of Delhi

नई दिल्ली: दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मौजूद मरकज से तबलीगी जमात के 2346 लोगों का रेस्क्यू कर 24 को दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। आज उनकी कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट आई है जिसमें 24 में 23 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इस मामले पर कहा कि मरकज से निकाले गए 2 लोगों की गुरुवार को मौत हुई है। डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि मरकज से निकाले गए 2346 लोगों में से 108 में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। 

केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आगामी दिनों में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि सरकार ने मरकज से निकाले गए सभी लोगों की जांच कराने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले 219 हैं जिनमें चार लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में कोविड-19 के 208 मरीजों का इलाज चल रहा है जिनमें कोविड-19 का संक्रमण पाया गया था। इनमें से 202 की हालत स्थिर है जबकि शेष को छुट्टी दी जा चुकी है। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि इनमें से 51 लोगों ने विदेशों की यात्रा की थी और 29 लोग उनके परिवार के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि वायरस राष्ट्रीय राजधानी में लोगों के बीच फैलना शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कुल 2,943 लोगों को पृथक किया है जिनमें 1,810 मरकज के हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि 21 हजार 307 लोगों को घरों में, स्वत: पृथक रहने के लिए कहा गया है। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयास के तहत किए गए बंद के दौरान दिल्ली सरकार ऑटोरिक्शा, ग्रामीण सेवा और ई-रिक्शा चालकों को पांच-पांच हजार रुपये देगी।

Latest India News