A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1100 के पार हुई, अब तक 8 की मौत

केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1100 के पार हुई, अब तक 8 की मौत

केरल में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 62 नए मामले सामने आए। इनमें एक स्वास्थ्य कर्मी, एअर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के 2 सदस्य और 2 कैदी शामिल हैं।

Kerala Coronavirus Updates, Kerala Coronavirus, Kerala Coronavirus Cases- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL 62 नए मामले सामने आने के साथ ही केरल में वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,150 हो गई।

तिरुवनंतपुरम: केरल में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 62 नए मामले सामने आए। इनमें एक स्वास्थ्य कर्मी, एअर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के 2 सदस्य और 2 कैदी शामिल हैं। 62 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,150 हो गई। खाड़ी देश से लौटे एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत हो गई जिससे राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 8 हो गई। ऐसे व्यक्तियों की संख्या 577 है जिनका अभी इलाज चल रहा है जबकि 1.24 लाख लोग निगरानी में हैं।

‘संक्रमितों से 33 विभिन्न देशों से आए थे’
राज्य के पथनमथिट्टा जिले के रहने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति की शुक्रवार सुबह कोट्टायम मेडिकल कालेज अस्पताल में मौत हो गई। व्यक्ति 11 मई को खाड़ी देश से लौटा था। केरल के सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि संक्रमित व्यक्तियों में से 33 व्यक्ति विभिन्न देशों से लौटे थे जबकि 23 अन्य राज्यों से लौटे थे। इन राज्यों में तमिलनाडु और महाराष्ट्र (10-10), कर्नाटक, दिल्ली और पंजाब (एक-एक) शामिल हैं। वहीं एक व्यक्ति सम्पर्क में आने से संक्रमित हुआ। पलक्कड में 14 व्यक्ति, कन्नूर में 7, त्रिशूर और पथनमथिट्टा में 6-6 जबकि मलप्पुरम और तिरुवनंतपुरम में 5-5, कासरगोड और एर्णाकुलम में 4-4 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

‘राज्य में सामुदायिक प्रसार नहीं’
विजयन ने बताया कि 10 व्यक्तियों को शुक्रवार को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई। सरकार ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में 12,191 पृथक बिस्तर तैयार हैं। विजयन ने संक्रमण के सामुदायिक प्रसार की आशंका को खारिज किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार को आशंका थी कि लॉकडाउन पाबंदियों में ढील के बाद राज्य में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि होगी लेकिन सामुदायिक प्रसार को लेकर अभी कोई चिंता की बात नहीं है।

Latest India News