A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए, कुल संख्या 1494 हुई

केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए, कुल संख्या 1494 हुई

विजयन ने एक और जानकारी देते हुए बताया कि 7 मई से अब तक 140 विमानों से 24,333 प्रवासी दूसरे देशों से लाए गए हैं।

Kerala Coronavirus Updates, Kerala Coronavirus, Kerala Coronavirus Cases, Kerala Coronavirus Death- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL केरल में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,494 हो गई है।

तिरुवनंतपुरम: केरल में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,494 हो गई है। राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, ‘नए मामलों में 53 बाहरी देशों से आए प्रवासी लोग हैं और 19 वे हैं जो दूसरे राज्यों से अपने राज्य लौटे हैं। राज्य में 832 सक्रिय मामले हैं। कुल 1,58,861 लोग क्वॉरन्टीन में हैं और संक्रमित लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। राज्य मे 128 हॉटस्पॉट हैं।’

केरल में 651 लोग दे चुके हैं कोरोना वायरस को मात, 11 की गई जान
रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल में बुधवार को पुलिस ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वाले 709 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया और 212 वाहनों को जब्त किया। बता दें कि केरल में कोरोना वायरस के मामलों पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन पिछले दिनों इनमें एक बार फिर उछाल देखने को मिला है। अभी तक 651 लोग इस बीमारी को मात दे चुके हैं जबकि 11 लोगों की मौत हुई है। विजयन ने एक और जानकारी देते हुए बताया कि 7 मई से अब तक 140 विमानों से 24,333 प्रवासी दूसरे देशों से लाए गए हैं।

विजयन ने कहा, 690 विमानों को प्रवासियों को लाने की अनुमति दी गई
सीएम विजयन ने कहा कि राज्य सरकार ने दूसरे देशों से प्रवासियों को लेकर आने वाले किसी भी विमान को आने से मना नहीं किया है, बल्कि जून के लिए 690 विमानों को प्रवासियों को लाने की अनुमति दी गई है। विजयन केंद्रीय मंत्रिमंडल में केरल के एकमात्र प्रतिनिधि व विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन द्वारा परोक्ष रूप से लगाए गए आरोप का जवाब दे रहे थे। मुरलीधरन ने मंगलवार को कहा था कि केरल सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर राज्य के प्रवासियों की मध्य-पूर्व से वापसी फिलहाल टालने का अनुरोध किया है।

Latest India News