A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CLAT 2020 परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार, एक्जाम सेंटर में पालन करने होंगे ये सख्त नियम

CLAT 2020 परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार, एक्जाम सेंटर में पालन करने होंगे ये सख्त नियम

CLAT 2020: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कंसोर्टियम ने संशोधित दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक वे छात्र जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वे इस परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे।

<p>CLAT 2020 </p>- India TV Hindi CLAT 2020 

कोरोना संक्रमण के बीच कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2020 का आयोजन 28 सितंबर को होना है। इस बीच नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कंसोर्टियम ने संशोधित दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक वे छात्र जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वे इस परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे। आधिकारिक नोटिस में लिखा गया है, "सभी उम्मीदवार जिनके टेस्ट पॉजिटिव आए हैं और चिकित्सकीय निगरानी में या आइसोलेशन में हैं, उन्हें 28 सितंबर को आयोजित होने वाली CLAT 2020 परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी।"

दिशानिर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एक सेल्फ डिक्लेरेशन लाना होगा जिसके बिना प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। छात्रों को परीक्षा केंद्र पर अपने स्वयं के मास्क, दस्ताने, और पर्सनल हैंड सैनिटाइजर भी लाने की आवश्यकता है। कोरोनोवायरस महामारी के प्रसार से बचने के लिए जारी नियमों के अनुसार, परीक्षा सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों के अनुसार आयोजित की जाएगी।

CLAT कानून में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश की परीक्षा है। एक दो बार स्थगित होने के बाद परीक्षा आयोजित की जा रही है। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "परीक्षण के दौरान किसी से कोई स्पष्टीकरण नहीं मांगा जाएगा। कोई भी उम्मीदवार जो नकल करने या सहायता प्राप्त करने के लिए अयोग्य पाया जाता है, उसे अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।” प्रश्न पत्र में स्नातक के लिए 150 प्रश्न और स्नातकोत्तर उम्मीदवारों के लिए 120 प्रश्न होंगे। हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक की निगेटिव मार्किंग होगी।

Latest India News