A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर: भूख से तड़पते भिखारी को जवान ने दिया अपना खाना, खबर वायरल होने पर CRPF ने किया सम्मानित

कश्मीर: भूख से तड़पते भिखारी को जवान ने दिया अपना खाना, खबर वायरल होने पर CRPF ने किया सम्मानित

कश्मीर के एक स्थानीय पत्रकार ने ये सारा आंखों देखी वाक्या फेसबुक पोस्ट पर लिख दिया जो देखते ही देखते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सुरक्षा में खड़ा...- India TV Hindi सुरक्षा में खड़ा सीआरपीएफ का एक जवान।

कश्मीर: कश्मीर में चल रहे तनाव भरे माहौल के बीच एक सुखद खबर सामने आई है। कश्मीर में एक सुरक्षा बल के जवान ने सड़क पर भूख से तड़पते भिखारी के साथ अपना टिफिन शेयर किया। ये मामला खुद कश्मीर के एक स्थानीय पत्रकार माजिद हैदरी ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। बाद में जब ये मामला प्रकाश में आया तो इस जवान को खुद सीआरपीएफ के आईजी ने जवान को बुलाकर उसके इस कार्य के लिए सम्मानित किया। ये पूरा किस्सा सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। पत्रकार ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि," श्रीनगर पुलिस हेडक्वार्टर के पास एक लोकल कश्मीरी शख्स़ रेंगता हुआ नज़र आया। साथ ही एक CRPF का जवान भी थाय़ मैंने अपनी गाड़ी रोकी और वहां खड़े दो लोगों से पूछा कि क्या मामला है। मैं कुछ और पूछता उससे पहले ही वो जवान उन दोनों के पास आया और पूछा कि क्या उनके पास कुछ खाने का सामान होगा।

उसने आसपास से गुजर रहे लोगों से भी पूछा, मगर किसी के पास कुछ नहीं था। अंत में उसने अपने थैले में से दो केले निकाले, जो उसने अपने खाने के लिए रखे हुए थे और उस व्यक्ति को दे दिए। पूछने पर उस जवान ने अपना नाम सुजीत कुमार बताया। सुजीत बिहार का रहने वाला है।" माजिद ने आगे बताया कि जब जवान को कहीं और कुछ भी खाने का सामान नहीं मिला तो उसने अपने लंच भी भिखारी के साथ शेयर किया। अपना टिफिन भिखारी से शेयर करते हुए जवान ने कहा कि, "ये लो भाई, खा लो” ये सब देखने के बाद माजिद खुद को लिखने से नहीं रोक पाए।

​ माजिद ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा कि,"यकीनन. बंदूकों के साए में रहने वाला सैनिक भी इंसान ही है मानवता बुनियादी तत्व है जो हर एक में समाहित है। सैनिक भी अपवाद नहीं हैं। CRPF के इस जवान के इस छोटे से कदम की प्रशंसा होनी ही चाहिए। ऐसी और भी घटनाएं हो और कश्मीर में विश्वास बहाली कायम हो ऐसी उम्मीद करते हैं।" इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया। पोस्ट के वायरल होने पर सीआरपीएफ हेडक्वार्टर ने संज्ञान लिया और सुजीत कुमार को कार्यालय बुलाकर सम्मानित किया गया।

Latest India News