A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना की आड़ में साइबर क्रिमिनल्स की नज़र अस्पतालों पर, CBI ने सभी राज्यों को जारी की एडवाइजरी

कोरोना की आड़ में साइबर क्रिमिनल्स की नज़र अस्पतालों पर, CBI ने सभी राज्यों को जारी की एडवाइजरी

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई ने इंटरपोल के कहने पर देश के सभी राज्यों को पत्र लिख कर एडवाइजरी जारी की है कि कोरोना वायरस की वजह से साइबर क्राइम एक्सपर्ट भारत के सभी राज्यों के हॉस्पिटल और दवा कंपनियों को मेल करके या उनके सिस्टम को हैक करके उनसे पैसा वसूल रहे है।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई ने इंटरपोल के कहने पर देश के सभी राज्यों को पत्र लिख कर एडवाइजरी जारी की है कि कोरोना वायरस की वजह से साइबर क्राइम एक्सपर्ट भारत के सभी राज्यों के हॉस्पिटल और दवा कंपनियों को मेल करके या उनके सिस्टम को हैक करके उनसे पैसा वसूल रहे है।

हैकर्स कंपनियों को ब्लैकमैल करके दावा कर रहे है कि पैसा देने के बाद ही वो अपनी कंपनी की वेबसाइट ओपन करके फाइल और दस्तावेज़ खोल सकता है। लगातार मिल रही इन शिकायतों के बाद ही इंटरपोल ने सीबीआई को पत्र लिख कर इसके बारे में बताया है।

कोरोना वायरस से लड़ने के दौरान देश भर के तमाम अस्पताल रात दिन लगे हुए है और उनके मरीज़ों और उनकी मेडिकल हिस्ट्री का डेटा ऑनलाइन सिस्टम में होता है। लिहाजा विदेशो में बैठे हैकर्स अब कोरोना वायरस का फायदा उठा रहे है। लेकिन सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक उन्होंने देश के सभी राज्यों को पत्र लिखकर पहले से ही आगाह कर दिया है।

Latest India News

Related Video