A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम केयर्स के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को दिया जा रहा है धोखा

पीएम केयर्स के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को दिया जा रहा है धोखा

प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (पीएम केयर्स) के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर कुछ लोग कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए चंदा इकठ्ठा करने का ढोंग कर रहे हैं और लोगों को धोखा दे रहे हैं।

Cyber frauds trying to dupe people with fake 'PM CARES' links- India TV Hindi Cyber frauds trying to dupe people with fake 'PM CARES' links

मुंबई: प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (पीएम केयर्स) के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर कुछ लोग कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए चंदा इकठ्ठा करने का ढोंग कर रहे हैं और लोगों को धोखा दे रहे हैं। महाराष्ट्र साइबर पुलिस के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ऐसी बहुत सी वेबसाइट का पता लगाकर उन्हें बंद किया जा रहा है। अधिकारियों ने लोगों से कहा है कि वे दान देने के लिए पीएम केयर्स की प्रामाणिक वेबसाइट का प्रयोग करें।

पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई बातचीत

कोरोना वायरस महामारी से पैदा हुई स्थिति से निपटने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ शनिवार को विस्तृत बातचीत की। दोनों नेताओं ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत-अमेरिका साझेदारी की पूरी ताकत का उपयोग करने का संकल्प लिया। मोदी ने इस बातचीत के बारे में ट्वीट कर कहा, ‘‘ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ टेलीफोन पर विस्तृत चर्चा हुई ।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी चर्चा काफी अच्छी रही और हमने कोविड-19 से निपटने में भारत-अमेरिका साझेदारी की पूरी ताकत का उपयोग करने पर सहमति व्यक्त की।’’ गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 2,78,458 मामले सामने आये हैं और 7,100 से अधिक मौतें हुई हैं। वहीं, भारत में 3,000 से अधिक मामले दर्ज किये गये हैं और 68 लोगों की मौतें हुई हैं।

Latest India News