A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: पूर्व DSP देविंदर सिंह के खिलाफ एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट, पाक उच्चायोग के संपर्क में था

जम्मू-कश्मीर: पूर्व DSP देविंदर सिंह के खिलाफ एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट, पाक उच्चायोग के संपर्क में था

एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने जम्मू-कश्मीर के पूर्वी डीएसपी देविंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में हिज़बुल मुजाहिदीन के आतंकी सैयद नावेद समेत छह अन्य लोगों के नाम है।

जम्मू-कशमीर: पूर्व DSP देविंदर सिंह के खिलाफ एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट, पाक उच्चायोग के संपर्क में - India TV Hindi Image Source : FILE जम्मू-कशमीर: पूर्व DSP देविंदर सिंह के खिलाफ एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट, पाक उच्चायोग के संपर्क में था

नई दिल्ली: एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने जम्मू-कश्मीर के पूर्वी डीएसपी देविंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में हिज़बुल मुजाहिदीन के आतंकी सैयद नावेद समेत छह अन्य लोगों के नाम है। । इस चार्जशीट में हिज़बुल मुजाहिदीन के आतंकी सैयद नावेद समेत छह अन्य लोगों के नाम है। आरोपों के मुताबिक आरोपी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के कुछ अधिकारियों के संपर्क था। पाकिस्तान के अधिकारी उससे संवेदनशील जानकारियां इकट्ठा करने के लिए मोहरे के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते थे।

आपको बता दें कि देविंदर सिंह को 11 जनवरी को हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर नवीद बाबू, उसके साथी रफी और इरफान नाम के एक वकील के साथ कुलगाम के पास हाईवे पर एक कार से गिरफ्तार किया गया था। देविंदर सिंह पर आरोप है कि वह इरफान के साथ पाकिस्तान यात्रा करने में मदद करने के लिए हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर नवीद बाबू को जम्मू ले जा रहा था।

देविंदर सिंह की तैनाती श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एंटी-हाइजैकिंग स्कवाड में थी। मामला सामने के बाद देविंदर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि सिंह के अलावा आरोप पत्र में प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर सैयद नवीद मुश्ताक उर्फ नवीद बाबू, संगठन के कथित भूमिगत कार्यकर्ता इरफान शफी मीर और इसके सदस्य रफी अहमद राठेर का भी नाम है। इसके अलावा कारोबारी तनवीर अहमद वानी तथा नवीद बाबू के भाई सैयद इरफान अहमद को भी नामजद किया गया है। इस साल जनवरी में गिरफ्तार किए गए सिंह पर सुरक्षित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के जरिये पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों के साथ संपर्क स्थापित करने का आरोप है। (इनपुट-भाषा)

Latest India News