A
Hindi News भारत राष्ट्रीय #chennairains: तमिलनाडु में हर तरफ पानी ही पानी, अब तक 105 मरे

#chennairains: तमिलनाडु में हर तरफ पानी ही पानी, अब तक 105 मरे

चेन्नई: तमिलनाडु में 9 नवंबर से जारी बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या 105 के आंकड़े को पार पहुंच चुकी है। बारिश के कारण हर तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा

#chennairains: हर तरफ पानी ही...- India TV Hindi #chennairains: हर तरफ पानी ही पानी, अब तक 105 मरे

चेन्नई: तमिलनाडु में 9 नवंबर से जारी बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या 105 के आंकड़े को पार पहुंच चुकी है। बारिश के कारण हर तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। अब कर्नाटक और आंध्रप्रदेश भी बारिश के कहर का सामना कर रहे हैं। जहां एक ओर स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं, वहीं लोगों को एक जगह से दूसरी जगह पर जाने के लिए नाव का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बारिश पर क्या कहता है मौसम विभाग-
स्थानीय मौसम विभाग की जानकारी के हिसाब से दक्षिणी अंडमान क्षेत्र में बने कम दबाव क्षेत्र की वजह से ही तमिलनाडु में भारी बारिश जारी है। विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपरी क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र बना है। साथ ही उनका यह भी कहना है कि इस दबाव क्षेत्र के तमिलनाडु तट की ओर पश्चिम-उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है। उनका कहन है कि इस वजह से तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में अगले दो तीन दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है।

बारिश में सब बेहाल-

  • 27 सेमी बारिश के कारण हर जगह पानी ही पानी भर गया है और राहत दलों को भी सड़कों पर नाव चलानी पड़ रही है। नाव के जरिए ही राहत सामग्री पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
  • जहां एक ओर राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं वहीं राज्य में होने वाली मेडिकल और एमसीए की परीक्षाओं को फिलहाल कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है।
  • पीएम मोदी फिलहाल देश के बाहर है और उनके देश लौटने पर राज्य के भाजपा नेता उन्हें एक विस्तृत रिपोर्ट सौपेंगे। वहीं राज्य के तमाम नेता बारिश के कारण हुए नुकसान पर लोगों के लिए मुआवजे की मांग भी कर रहे हैं।
  • तमिलनाडु शहर के कई नाले उफान पर हैं और इसी बीच मौसम विभाग ने मंगलवार शाम तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है।  

Latest India News