A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड: मसूरी में बना कंटेनमेंट जोन, जिला प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

उत्तराखंड: मसूरी में बना कंटेनमेंट जोन, जिला प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

प्रशासन ने कहा कि अगर किसी को सर्दी, जुखाम या बुखार के लक्षण दिखते हैं तो 0135-2724506, 2626066, 2726066 और मोबाइल नंबर 7534826066 पर संपर्क करें ताकि तुरंत चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा सके।

उत्तराखंड: मसूरी में बना कंटेनमेंट जोन, जिला प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर- India TV Hindi Image Source : ANI उत्तराखंड: मसूरी में बना कंटेनमेंट जोन, जिला प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

देहरादून: मसूरी के सेंट जार्ज स्कूल स्थित गॉलवे कॉटेज में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि यहां पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा और सभी लोग अपने-अपने घरों में रहेंगे। इलाके में बैंक, दुकानें और कार्यालय पूरी तरह बंद रहेंगे। 

हालांकि स्कूल प्रशासन की तरफ से सफाई दी गई है कि स्कूल को सील नहीं किया गया है और भविष्य में भी ऐसा करने की फिलहाल कोई मंशा नहीं है। स्कूल की तरफ से कहा गया है कि स्कूल के अस्पताल को उन छात्रों के लिए क्वारंटीन क्षेत्र बनाया गया है जो छात्र पॉजिटिव मिले हैं। स्कूल को जैसे ही संक्रमण के बारे में जानकारी मिली तो सभी छात्रों का तय नियम के तहत टेस्ट कराया गया और पॉजिटिव मिलने वाले छात्रों के अभिभावकों को तुरंत सूचित करते हुए छात्रों को क्वॉरंटीन कर दिया गया। अभी तक किसी भी छात्र में कोई भी लक्ष्ण नहीं दिखा है और स्कूल का मेडिकल स्टाफ छात्रों की 24 घंटे निगरानी रखे हुए है। 

स्कूल प्रशासन के अनुसार जिला प्रशासन ने स्कूल अस्पताल को बैरिकेड कर दिया है और उस क्षेत्र को ही कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। स्कूल परिसर में किई और क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित नहीं किया गया है। स्कूल की तरफ से कहा गया है कि पॉजिटिव निकले सभी छात्र पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उनमें किसी भी तरह के लक्ष्ण नहीं दिखे हैं। 

बता दें कि गालवे कॉटेज में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे थे। बताया जा रहा है कि हाल में ही स्कूल भी खुला है और आवासीय स्कूल में बाहर से भी छात्र पहुंच रहे हैं। ऐसे में यहां गालवे कॉटेज में कोरोना के मामले सामने आए तो जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया।

Image Source : IndiaTVजिला प्रशासन का आदेश

हालांकि, इससे अभिभावकों की चिंता भी बढ़ गई है। फिलहाल, इस परिसर में बाहरी लोगों की एंट्री बंद है। जिला प्रशासन के अनुसार, दैनिक उपयोग की वस्तुओं के लिए सरकारी मोबाइल दुकान स्थिपित है, जहां से घर का कोई भी एक सदस्य सामान लेने आ सकता है। जिला प्रशासन ही खाने और जरूरत दी दूसरी चीजों की व्यवस्था करेगा।

जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। प्रशासन ने कहा कि अगर किसी को सर्दी, जुखाम या बुखार के लक्षण दिखते हैं तो 0135-2724506, 2626066, 2726066 और मोबाइल नंबर 7534826066 पर संपर्क करें ताकि तुरंत चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा सके।

Latest India News