A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली सरकार 14 शहीदों के परिजनों को एक-एक करोड़ रूपये देगी

दिल्ली सरकार 14 शहीदों के परिजनों को एक-एक करोड़ रूपये देगी

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को शहीद मेजर अमित सागर समेत 14 शहीदों के नामों को मंजूरी दी जिनके परिजनों को एक-एक करोड़ रूपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Arvind Kejriwal

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने मंगलवार को शहीद मेजर अमित सागर समेत 14 शहीदों के नामों को मंजूरी दी जिनके परिजनों को एक-एक करोड़ रूपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। सरकार के एक बयान में कहा गया कि मेजर सागर के अलावा सूची में दिल्ली पुलिस के आठ शहीद और दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के पांच नाम शामिल हैं जिन्होंने ड्यूटी करते वक्त शहादत पाई। 

प्रांतीय सेना की 115 इंफेंट्री बटालियन के कंपनी कमांडर मेजर सागर 25 जनवरी 2017 को सोनमर्ग में शहीद हो गए थे। बयान में कहा गया कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में हुई मंत्रिसमूह की बैठक में इन नामों को मंजूरी दी गई। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत भी इस बैठक में शामिल थे। नीति के तहत ड्यूटी पर जान गंवाने वालों के परिजनों को एक करोड़ रूपये दिये जाऐंगे। 

डीएफएस के पांच शहीदों के नाम फायरमैन सुनील कुमार, मंजीत सिंह, हरि सिंह मीणा, हरिओम और विजेंद्र पाल सिंह हैं। विज्ञप्ति में कहा गया कि दिल्ली पुलिस के आठ शहीद हेड कांस्टेबल राम कंवर मीणा व अब्दुल सबूर खान और कांस्टेबल योगेश कुमार, आनंद सिंह, बिनेश कुमार, यशवीर सिंह, रविंदर और दीपक कुमार हैं। 

Latest India News