A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जेएनयू छात्रों का विरोध प्रदर्शन: राष्ट्रपति भवन के पास सुरक्षा बढ़ी, दिल्ली मेट्रो ने बंद किए ये तीन मेट्रो स्टेशन

जेएनयू छात्रों का विरोध प्रदर्शन: राष्ट्रपति भवन के पास सुरक्षा बढ़ी, दिल्ली मेट्रो ने बंद किए ये तीन मेट्रो स्टेशन

दिल्ली मेट्रो ने भी एहतियातन केंद्रीय दिल्ली के तीन स्टेशनों को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है।

<p>Delhi Metro</p>- India TV Hindi Delhi Metro

जेएनयू के छात्र फीस वद्धि को लेकर एक बार फिर आंदोलन के लिए निकलने वाले हैं। छात्र इस बार राष्ट्रपति भवन पहुंच कर अपना विरोध दर्ज करने की तैयारी में है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने भी छात्रों के संभावित विरोध को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी है। वहीं दिल्ली मेट्रो ने भी एहतियातन केंद्रीय दिल्ली के तीन स्टेशनों को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। 

दिल्ली मेट्रो से प्राप्त सूचना के अनुसार केंद्रीय दिल्ली के तीन मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही रोक दी गई है। इसमें उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग और सेंट्रल सेक्रेटेरिएट मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। मेट्रो प्रबंधन के अनुसार दिल्ली पुलिस की सलाह पर इन स्टेशनों पर ट्रेनों का स्टॉपेज रोक दिया गया है। यानि कि अगली सूचना तक इन स्टेशनों पर मेट्रो ट्रेने नहीं रुकेंगी। 

इस बीच जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र राष्ट्रपति से मुलाकात करने की मांग करते हुए राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने के लिए सोमवार को परिसर में एकत्रित हो गए हैं। यातायात पुलिस ने बताया कि जेएनयू तक जाने वाली सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली यातायात पुलिस ने बताया कि छात्रों के प्रदर्शन और लंबे मार्च के कारण बाबा गंगनाथ मार्ग पर यातायात की आवाजाही बंद है। जेएनयू छात्र छात्रावास की फीस बढ़ाए जाने के खिलाफ एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने प्रशासन की बार-बार चेतावनियों के बावजूद आगामी सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया है।

Latest India News