A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Unlock 1.0 को लेकर दिल्‍ली मेट्रो ने किया Tweet, जानिए क्या कहा

Unlock 1.0 को लेकर दिल्‍ली मेट्रो ने किया Tweet, जानिए क्या कहा

दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो सेवा को लेकर भी लोगों में उत्सुकता है कि आखिर कब शुरू होगी तो बता दें कि मेट्रो के यात्रियों को अभी मायूसी ही मिली है।

<p>Unlock 1.0 को लेकर दिल्‍ली...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Unlock 1.0 को लेकर दिल्‍ली मेट्रो ने किया Tweet, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: लॉकडाउन के पांचवें चरण के लिए गृह मंत्रालय ने आज गाइडलाइन जारी कर दी है जिसमें कंटेन्मेंट जोन को छोड़कर बाकी इलाकों में कुछ और ढील दी गई है। लॉकडाउन 5 को तीन फेज में बांटा गया है। पहले फेज में 8 जून से शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्त्रां और धार्मिक स्थानों को खोलने की इजाजत दे दी गई है। इस संबंध में जल्द ही गृह मंत्रालय की ओर से दिशा-निर्देश जारी किया जाएगा। वहीं, दिल्‍ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो सेवा को लेकर भी लोगों में उत्‍सुकता है कि आखिर कब शुरू होगी तो बता दें कि मेट्रो के यात्रियों को अभी मायूसी ही मिली है। उन्‍हें मेट्रो की सुविधा के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

दिल्‍ली मेट्रो ने ट्वीट कर जानकारी दी है मेट्रो फिलहाल अगले आदेश तक नहीं चलेगी। मेट्रो को जैसे ही चलाने का आदेश मिल जाएगा मेट्रो अपनी सर्विस तुरंत शुरू कर देगी। फिलहाल मेट्रो को ट्रायल के लिए चलाया जा रहा है। ताकि जब से सेवा शुरू हो इसको लेकर कोई खास परेशानी ना हो। डीएमआरसी ने ट्वीट कर लिखा , ''दिल्ली में मेट्रो का संचालन सरकार के अगले आदेश आने तक नहीं होगा। डीएमआरसी के अनुसार सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलांइस और कोरोना संक्रमण के इस काल में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। साथ ही डीएमआरसी ने लोगों की सुविधा के लिए अपना हेल्पलाइन नंबर 155370 और ईमेल आईडी helpline@dmrc.org जारी किया है।''

बता दें कि दिल्ली मेट्रो सरकार से आदेश मिलने पर सुरक्षा के तमाम उपायों के साथ अपनी सेवाओं को बहाल करने के लिए तैयारी में जुटी है। मेट्रो स्टेशन परिसर के भीतर सुरक्षा द्वार के पास सैनिटाइजर की व्यवस्था की जा रही है। ट्रेन के डिब्बों के भीतर सीटों पर सामाजिक दूरी के नियमों को बनाए रखने के लिए स्टिकर भी लगाए जा रहे हैं। दिल्ली मेट्रो का परिचालन 22 मार्च से ही बंद है।

Latest India News