A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सिसोदिया के खिलाफ शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं होगी: पुलिस

सिसोदिया के खिलाफ शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं होगी: पुलिस

दिल्ली पुलिस ने आज कहा कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ शिकायत के सिलसिले में कोई कार्रवाई नही की जा सकती है।

manish sisodia- India TV Hindi manish sisodia

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने आज कहा कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ शिकायत के सिलसिले में कोई कार्रवाई नही की जा सकती है। यह मामला आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया के ठीक विपरीत है जिसमें अपराध संग्येय प्रकृति के थे और उन्हें गिरफ्तार किया गया था क्योंकि वह जांच में शामिल नहीं हुए थे।

दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता ताज हसन ने बताया, दिल्ली पुलिस को कई लोगों से शिकायत मिलती है। हमें गाजीपुर मंडी से शिकायत मिली। यदि शिकायत में कोई संग्येय अपराध शामिल हुआ तो हम कार्रवाई करते हैं। हमें मिली शिकायत में कोई संग्येय अपराध शामिल नहीं था।

उन्होंने कहा, दिनेशा मोहनिया मामले में शिकायत संग्येय थी। मजिस्ट्रेट के समक्ष महिला का बयान दर्ज करने के बाद गिरफ्तारी की गयी। इसके अलावा वह जांच में शामिल नहीं हो रहे थे, इसलिए गिरफ्तारी की गयी।

अधिकारी ने कहा, कई जनप्रतिनि अन्य जनप्रतिनिधियों के खिलाफ शिकायतें देते हैं। किंतु कार्रवाई केवल कानूनी समीक्षा के बाद ही होती है। दिल्ली पुलिस स्पष्ट करती है कि शिकायत पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी। सीआरपीसी की धारा 144 लागू होने के बावजूद विधायक वहां पहुंच गये थे।

Latest India News