A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली हिंसा: पुलिस ने त्रिलोकपुरी से PFI सदस्य को किया गिरफ्तार, CAA-NRC के खिलाफ बांट रहा था पोस्टर

दिल्ली हिंसा: पुलिस ने त्रिलोकपुरी से PFI सदस्य को किया गिरफ्तार, CAA-NRC के खिलाफ बांट रहा था पोस्टर

दिल्ली में पिछले महीने हुई हिंसा और उपद्रव को लेकर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस की स्पेशल सेल ने कल रात दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके से दानिश नाम शख्स को हिरासत में लिया था।

<p>Delhi Violence </p>- India TV Hindi Delhi Violence 

दिल्ली में पिछले महीने हुई हिंसा और उपद्रव को लेकर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस की स्पेशल सेल ने कल रात दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके से दानिश नाम शख्स को हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद इसे गिरफ्तार कर लिया गया है। यह शख्स पॉपुलर फ्रंट आफ इं​डिया यानि पीएफआई का सदस्य बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दानिश अपने इलाके में सीएए और एनआरसी के विरोध में पोस्टर बांट रहा था और प्रोपोगेंडा फैला रहा था। 

बता दें कि दिल्ली में पिछले महीने हुए दंगों में 50 से अधिक जानें चली गई थीं। इस पूरी हिंसा में भड़काने वाले तत्वों की भूमिका सामने आई थी। जहां तक पीएफआई का सवाल है कि उत्तर प्रदेश में हुई सीएए विरोधी हिंसा में पीएफआई सदस्यों के नाम ही सामने आए थे। 

पुलि्स ने बताया कि माना जा रहा है कि वह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का सदस्य हो सकता है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी इलाके में रहने वाले मोहम्मद दानिश के रूप में हुई है। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने की है। कथित कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप लगे हैं। 

Latest India News