A
Hindi News भारत राष्ट्रीय SIT की जांच में सामने आया दिल्ली दंगों का यूपी कनेक्शन!

SIT की जांच में सामने आया दिल्ली दंगों का यूपी कनेक्शन!

क्राइम ब्रांच की जांच इस दिशा में भी चल रही है कि क्या दंगाइयों ने जिन हथियारों का इस्तेमाल किया था जैसे पिस्तौल, पत्थर, गुलेल और पेट्रोल बम बनाने का सामान भी क्या उत्तर प्रदेश की तरफ से भी आया है।

Delhi Riots- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली दंगों के दौरान सीसीटीवी तोड़ते दंगाई

नई दिल्ली. राजधानी नई दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की जांच जारी है। हिंसा के आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। हिंसा को लेकर शुरू से ही ये कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें उत्तर प्रदेश के उपद्रवियों की भूमिका भी हो सकती है। दरअसल नार्थ ईस्ट दिल्ली का अधिकतर हिस्सा उत्तरप्रदेश से सटा है, जांच में सामने आया है कि हो सकता है  कुछ दंगाई पश्चिमी उत्तरप्रदेश से दिल्ली आए हों।  साथ ही जांच में ये भी सामने आया है कि हो सकता है कि कुछ दंगाई दिल्ली दंगों के बाद उत्तर प्रदेश की तरफ भाग गए हों।

यही वजह है कि शुक्रवार को दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस के आला अधिकारियों के बीच एक मीटिंग हुई इस मीटिंग में मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार, गाजियाबाद के एसपी और दिल्ली पुलिस के ईस्टर्न रेंज के ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार और दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर सतीश गोलचा भी शामिल हुए थे। क्राइम ब्रांच की जांच इस दिशा में भी चल रही है कि क्या दंगाइयों ने जिन हथियारों का इस्तेमाल किया था जैसे पिस्तौल, पत्थर, गुलेल और पेट्रोल बम बनाने का सामान भी क्या उत्तर प्रदेश की तरफ से भी आया है। क्राइम ब्रांच की जांच में ये सामने आया है कि शिव विहार, जोहरीपुर और गोकलपुरी में जो दंगे हुए उसमे जो दंगाई थे क्या वो भी उत्तरप्रदेश से आए थे।

Latest India News