A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार, पालम और सफदरजंग में तापमान इस साल के सबसे ऊपरी स्तर पर

दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार, पालम और सफदरजंग में तापमान इस साल के सबसे ऊपरी स्तर पर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को भी प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहा और कुछ इलाकों में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया।

<p>दिल्ली में पारा 47...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार, पालम और सफदरजंग में तापमान इस साल के सबसे ऊपरी स्तर पर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को भी प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहा और कुछ इलाकों में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 6 डिग्री अधिक है। वहीं पालम, लोधी रोड और आयानगर स्थित मौसम केंद्रों में अधिकतम तापमान क्रमश: 47.6 डिग्री, 45.4 डिग्री और 46.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार के लिए दिल्ली के कुछ इलाके में ऑरेंज चेतावनी जारी की थी। ऑरेज चेतावनी लू चलने पर और रेड चेतावनी प्रचंड लू के लिए जारी की जाती है।

आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ और पुरवाई हवाओं के कारण दिल्ली में बृहस्पतिवार को गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार और शनिवार को धुल भरी आंधी आ सकती है। इस दौरान 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

Latest India News