A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कटऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें पहली लिस्ट

दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कटऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें पहली लिस्ट

शिवाजी कॉलेज में इकॉनामिक्स और बीकॉम कामर्स की कटआफ 98 प्रतिशत आई है जबकि श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स इकोनामिक्स और बीकाम आनर्स की कटआफ में 97.75 रही। वहीं लेडी श्रीराम कॉलेज की बी कॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए पहली कटऑफ 97.75% है। 2016 में यही कट

DU Admission- India TV Hindi Image Source : PTI DU Admission

नई दिल्ली: एडमिशन के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कटऑफ की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कई नामचीन कॉलेजों में कटऑफ फीसद पिछले साल की तुलना में गिरी है जबकि कई कॉलेजों की कटऑफ पिछले साल के समान ही रही है। इस बार सबसे ऊंची कटऑफ श्री गुरु तेगबहादुर खालसा कॉलेज की है, जहां बीएससी इलेक्ट्रानिक्स में दाखिले की कटआफ 99.66 प्रतिशत रही। कॉलेज में पॉलिटिकल साइंस की कटऑफ 99 प्रतिशत तथा अंग्रेजी ऑनर्स की कटऑफ 98.75 रही। कॉमर्स की पढ़ाई के लिए नामी श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स में बीकॉम की कटऑफ शिवाजी से कॉलेज से कम रही। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

शिवाजी कॉलेज में इकॉनामिक्स और बीकॉम कामर्स की कटआफ 98 प्रतिशत आई है जबकि श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स इकोनामिक्स और बीकाम आनर्स की कटआफ में 97.75 रही। वहीं लेडी श्रीराम कॉलेज की बी कॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए पहली कटऑफ 97.75% है। 2016 में यही कटऑफ 98% से ऊपर गई थी।

यहां देखें arts and commerce की पूरी  कटऑफ लिस्ट

दौलत राम कॉलेज में कॅट ऑफ ऊपर गई है। अंग्रेजी ऑनर्स में 97 प्रतिशत की कटऑफ है जो कि पिछले साल 96.5 थी। कॉलेज में बीए प्रोग्राम के लिए कटऑफ 91 प्रतिशत आई जोकि गत वर्ष 91 प्रतिशत थी। इतिहास, इकॉनामिक्स, पॉलिटिकल साइंस, बीकाम, बीकॉम ऑनर्स के लिए 0.25 प्रतिशत तक की गिरावट आई है। हंसराज कॉलेज में भी कटऑफ 0.25 प्रतिशत तक गिरी है।

यहां देखें Science  की पूरी कटऑफ लिस्‍ट

यहां ज्यादातर पाठ्यक्रमों के लिए कटआफ पिछले साल की कॅट आफ के समान है। रामजस कॉलेज में 0.25 प्रतिशत से 2 प्रतिशत की गिरावट आई। कॉलेज में दाखिले के लिये बीकाम ऑनर्स की कटआफ पिछले साल की तुलना में 1.75 प्रतिशत गिरकर 97.5 प्रतिशत तथा इकॉनामिक्स आनर्स के लिए 97.5 प्रतिशत आई है जोकि पिछले वर्ष 98.5 प्रतिशत थी।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार
भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News