A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली हिंसा: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों के मलबों की क्रेन से सफाई

दिल्ली हिंसा: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों के मलबों की क्रेन से सफाई

इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली में दशकों बाद ऐसी हिंसा हुई, जिसमें 41 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 260 लोग घायल हुए हैं। यहां तक कि शनिवार को हिंसाग्रस्त इलाकों में कई दुकानें खुली नजर आईं, लेकिन परिस्थिति अभी पूरी तरह सामान्य नहीं हुई है।

Delhi- India TV Hindi Image Source : TWITTER Representational Image

नई दिल्ली| उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में हिसा के बाद सड़कों पर फैले मलबों को साफ करने के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और पूर्वी दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (ईडीएमसी) ने शनिवार को कई बड़े-बड़े क्रेन तैनात किए हैं। जाफराबाद, भजनपुरा, चांदबाग, खजूरी खास, बृजपुरी, शिव विहार, मौजपुर और करावल नगर में कई क्रेन और बुल्डोजर को सड़कों पर फैले जले गाड़ियों के मलबों को हटाने के लिए उतारा गया है।

पीडब्ल्यूडी और ईडीएमसी के कर्मचारियों को सड़कों पर फैली ईंट, टूटे कांच, फर्नीचर, इत्यादि चीजों को भी सड़कों से हटाते हुए देखा गया। ईडीएमसी ने सड़कों पर पानी छिड़कने वाले वाहन को भी तैनात किया है, ताकि धूल और राख पानी से दब जाए और वायु को प्रदूषित न करें।

इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली में दशकों बाद ऐसी हिंसा हुई, जिसमें 41 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 260 लोग घायल हुए हैं। यहां तक कि शनिवार को हिंसाग्रस्त इलाकों में कई दुकानें खुली नजर आईं, लेकिन परिस्थिति अभी पूरी तरह सामान्य नहीं हुई है। प्रभावित इलाकों में भारी पुलिस बल की तैनाती देखी जा सकती है। वहीं हिंसा के बाद घर छोड़कर भागे लोग और परिवार अभी तक लौटे नहीं हैं।

Latest India News