A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली दंगा: पुलिस ने DU प्रोफेसर अपूर्वानंद से की 5 घंटे तक पूछताछ, जब्त किया मोबाइल फोन

दिल्ली दंगा: पुलिस ने DU प्रोफेसर अपूर्वानंद से की 5 घंटे तक पूछताछ, जब्त किया मोबाइल फोन

दिल्ली दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मे दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अपूर्वानंद से 5 घंटे तक पूछताछ की। स्पेशल सेल मे जांच के लिए अपूर्वानंद का मोबाइल फोन सीज किया है।

Delhi Riots- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Delhi Riots

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मे दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अपूर्वानंद से 5 घंटे तक पूछताछ की। स्पेशल सेल मे जांच के लिए अपूर्वानंद का मोबाइल फोन सीज किया है। इस पूछताछ के बाद प्रोफेसर अपूर्वानंद ने कहा कि मैं जांच में सहयोग कर रहा हूं। विरध प्रदर्शन करना सभी का मौलिक अधिकार है। बता दें कि अपूर्वानंद ने CAA और NRC के विरोध में बयान दिया था।

दिल्ली दंगों की साजिश के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिंसा के पीछे की बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए UAPA यानी गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून के तहत केस दर्ज किया है। प्रोफेसर अपूर्वानंद ने कहा कि मैं दिल्ली पुलिस से मांग करता हूं कि इस मामले में सही तरीके से जांच की जाए और किसी बेगुनाह को न फंसाया जाए।

इससे पहले  दिल्ली दंगों की जांच में जुटी स्पेशल सेल की टीम ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से बीते सप्ताह शुक्रवार को 3 घंटे तक पूछता की थी। उमर खालिद पर कथिर तौर पर संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों के दौरान भड़काउ भाषण देने का आरोप है। खालिद पर UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है।

Latest India News