A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दाऊद के नाम पर कारोबारी से छह करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग

दाऊद के नाम पर कारोबारी से छह करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग

यहां के एक कारोबारी ने शिकायत की है कि कुछ लोग ने गैंगस्टर दाऊद इब्राहीम के नाम पर उससे छह करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की।

Dawood ibrahim- India TV Hindi Image Source : PTI Dawood ibrahim

मुंबई: यहां के एक कारोबारी ने शिकायत की है कि कुछ लोग ने गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के नाम पर उससे छह करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की। उनकी शिकायत पर पुलिस ने जबरन वसूली और भूमि पर जबरदस्ती कब्जा करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक 59 वर्षीय अंधेरी निवासी कारोबारी अली सिद्दीकी के पास वसई के वलिव इलाके में पांच एकड़ भूमि है। 

पालघर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तिलक राज रोशन ने बताया, ‘‘कुछ लोगों ने इस साल जून में भूमि पर कब्जा कर लिया और सिद्दीकी ने जब उसे खाली करने को कहा तो समूह ने रंगदारी के रूप में रुपये की मांग की।’’ रोशन के मुताबिक सिद्दीकी ने आरोप लगाया कि समूह ने दाऊद इब्राहीम के लिए पांच करोड़ रुपये और अपने लिए एक करोड़ रुपये की मांग की। 

अधिकारी ने बताया, ‘‘शिकायत के आधार पर हमने अब्दुल अग्वान, अनीज सिंह, अब्दुल इब्राहीम, मोहम्मद नागोरी, शहराबुद्दीन शेख सहित समूह के सदस्यों के खिलाफ जबरन वसूली और भूमि पर जबरदस्ती कब्जा करने का मामला दर्ज किया है। आगे की जांच जारी है।’’ 

Latest India News