A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नोटबंदी से एक महीने तक परेशानी, फिर आएंगे अच्छे दिन: राजनाथ

नोटबंदी से एक महीने तक परेशानी, फिर आएंगे अच्छे दिन: राजनाथ

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोटों का चलन बंद होने के कारण हो रही दिक्कतें करीब एक महीने तक बनी रह सकती हैं।

Rajnath singh- India TV Hindi Rajnath singh

रेवाड़ी (हरियाणा): केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोटों का चलन बंद होने के कारण हो रही दिक्कतें करीब एक महीने तक बनी रह सकती हैं। उन्होंने इस कदम को आर्थिक और सामाजिक स्वतंत्रता हासिल करने की दिशा में पहला कदम बताया। राजनाथ सिंह ने यहां एक रैली में लोगों से कहा कि वे और कुछ दिनों तक इन दिक्कतों को झेलें क्योंकि यही उन्हें उज्जवल भविष्य की ओर लेकर जाएगा। 

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

उन्होंने कहा, ''यह छोटा फैसला नहीं था। हम स्वीकार करते हैं कि लोगों को कम से कम एक महीने तक तकलीफ होगी, लेकिन लंबी अवधि में यह लाभदायक होगा। कुछ राजनीतिक दल इसका विरोध कर रहे हैं। लेकिन कुछ वक्त तक इसे बर्दाश्त करें। हम आपको उज्जवल भविष्य देंगे।''

राजनाथ सिंह ने कहा, ''भारत को राजनीतिक आजादी मिली है लेकिन हमें आर्थिक और सामाजिक स्वतंत्रता की जरूरत है। हम आर्थिक असमानता खत्म करना चाहते हैं। 500 और 1,000 रुपए के नोटों का चलन बंद करना इस दिशा में पहला कदम है। इससे भारतीय राजनीति में पारदर्शिता आएगी।''

शहरी विकास और आवास राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह की ओर से आयोजित शहीद रैली में गृहमंत्री ने नरेन्द्र मोदी के 2014 में सत्ता में आने के बाद पाकिस्तान में जताए गए विश्वास के बाद मिले धोखे को लेकर इस्लामाबाद की आलोचना की। 

Latest India News