A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश के 82,000 ATM में नए नोटों के मुताबिक बदलाव किए गए: वित्त मंत्रालय

देश के 82,000 ATM में नए नोटों के मुताबिक बदलाव किए गए: वित्त मंत्रालय

वित्त मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश के दो लाख ATM में से 82,000 ATM में नए नोटों के मुताबिक बदलाव कर लिया गया है और लोग इनमें से 500 रुपये तथा 2,000 रुपये के नोट निकाल सकते हैं।

ATM- India TV Hindi ATM

नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश के दो लाख ATM में से 82,000 ATM में नए नोटों के मुताबिक बदलाव कर लिया गया है और लोग इनमें से 500 रुपये तथा 2,000 रुपये के नोट निकाल सकते हैं। आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने कहा कि केवल कुछ ही दिनों की बात है। कुछ दिनों में देश के तमाम ATM में बदलाव कर लिया जाएगा।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

दास ने ट्वीट किया, "देश में मौजूद कुल दो लाख ATM में से 82,000 से अधिक ATM में परिवर्तन किया गया है और कुछ दिनों में बाकी बचे ATM में भी बदलाव कर लिया जाएगा।"केंद्र सरकार द्वारा आठ नवंबर को की गई नोटबंदी के बाद बैंक की शाखाओं तथा ATM के बाहर ग्राहकों की लंबी कतारें लगी हैं, क्योंकि ATM मशीनों को 500 रुपये तथा 2,000 रुपये रखने के लिए समायोजित नहीं किया गया था।

दास ने आश्वस्त किया कि बाजार में पर्याप्त तरलता बनाने के लिए रिजर्व बैंक के प्रिटिंग प्रेस चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "सभी सरकारी करेंसी प्रिटिंग प्रेस में तीनों पालियों में नए करेंसी नोट चौबीसों घंटे छापे जा रहे हैं।"

Latest India News