A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल कोरोना पॉजिटिव, अधिकारियों ने दी जानकारी

दिल्ली: तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल कोरोना पॉजिटिव, अधिकारियों ने दी जानकारी

दिल्ली के जेल महानिदेशक संदीप गोयल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। डीजी ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है और साथ ही अपने संपर्क में आने वालों को कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी है।

Tihar Jail- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली: तिहाड़ जेल महानिदेशक संदीप गोयल कोरोना पॉजिटिव, अधिकारियों ने दी जानकारी

नई दिल्ली: दिल्ली के जेल महानिदेशक संदीप गोयल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। डीजी ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है और साथ ही अपने संपर्क में आने वालों को कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी है। जेल अधिकारियों ने 13 सितंबर को जो आंकड़े साझा किए थे उनके अनुसार दिल्ली की जेलों में संक्रमण के 25 मामले थे जिनमें 20 जेल कर्मचारी शामिल थे। इससे करीब एक माह पहले दिल्ली जेल विभाग ने कहा था कि उसके तीन जेल परिसरों में कैदियों में संक्रमण का कोई मामला नहीं है।

बता दें कि एशिया में तिहाड़ जेल की सुरक्षा बाकी तमाम जेलों से कहीं ज्यादा चुस्त-दुरुस्त जानी-मानी जाती है। कोरोना के प्रकोप से मगर तिहाड़ और दिल्ली की बाकी अन्य दोनों जेलें भी महफूज नहीं रखी जा सकीं। ऐसा नहीं है कि, दिल्ली की जेलों को कोरोना के प्रकोप से बचाने के पुख्ता इंतजामात नहीं थे। एहतियातन बचाव की हर तैयारी मार्च के शुरुआती दौर में ही पूरी कर ली गई थी बावजूद इसके कोरोना संक्रमण से नहीं बचा जा सका।

गौरतलब है कि 21 अगस्त को दिल्ली जेल विभाग ने कहा था कि तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेल परिसरों में कोई भी कैदी संक्रमित नहीं है और जेलों में संक्रमण की स्थिति में सुधार हुआ है।

Latest India News