A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बस से उतरने के दौरान दिव्यांग छात्रा की मौत, ड्राईवर और कंडक्टर फरार

बस से उतरने के दौरान दिव्यांग छात्रा की मौत, ड्राईवर और कंडक्टर फरार

पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह बस ड्राईवर की कथित लापरवाही के कारण नर्सिंग की एक दिव्यांग छात्रा की बस से नीचे उतरने के दौरान मौत हो गई।

बस से उतरने के दौरान दिव्यांग छात्रा की मौत के बाद प्रदर्शन- India TV Hindi बस से उतरने के दौरान दिव्यांग छात्रा की मौत के बाद प्रदर्शन

जोधपुर: यहां ड्राईवर की कथित लापरवाही से नर्सिंग की एक दिव्यांग छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि हादसा मंगलवार को हुआ। जिसमें ड्राईवर की कथित तौर पर लापरवाही के कारण छात्रा की बस से नीचे उतर ने के दौरान मौत हो गई। मृतक की पहचान विमला परिहार के रूप में की गई है, जो जोधपुर के एमडीएम अस्पताल परिसर के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज की छात्रा थी।

हादसा अस्पताल के सामने उस समय हुआ जब बस चालक ने छात्रा के ठीक से उतरने का इंतजार किए बिना कथित रूप से बस आगे बढ़ा दी। पुलिस ने कहा कि "वह (छात्रा) बस से गिर गई और बस के पहिए के नीचे आ गई थी। बस चालक और कंडक्टर मौके से फरार हो गए। पीड़िता को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।" छात्रा की मौत की खबर सुनते ही बाकी नर्सिंग छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा।

नर्सिंग छात्रों ने अस्पताल के सामने जमाकर सड़क जाम कर दी। गुस्साए छात्रों ने मृतका के परिवार को मुआवजे देने और आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। छात्रों ने पुलिस के आश्वासन के बाद प्रदर्शन रोक दिया। SHO रमेश कुमार ने कहा , "हमने उन्हें (छात्रों को) आश्वासन दिया कि बस चालक और कंडक्टर को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा, जिसके बाद उन्होंने अपना प्रदर्शन बंद किया।"

पुलिस के मुताबिक,  हर दिन अपने कॉलेज तक पहुंचने के लिए पीड़िता सिटी बस से यात्रा करती थी। पुलिस ने कहा कि "आज भी, हर बार की तरह वह सिटी बस से कॉलेज आ रही थी और एमडीएम अस्पताल के गेट नंबर 2 पर वह उतरने वाली थी। लेकिन, ड्राईवर ने उसके बस के ठीक से उतरने का इंतज़ार नहीं किया और बस आगे बढ़ा दी।" वहीं, मृतक विमला के पिता ने आरोप लगाया कि बस चालक और कंडक्टर ने उसके साथ हमेशा दुर्व्यवहार किया।

Latest India News