A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Maharashtra Coronavirus Cases: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 868 मामले, 52 की मौत, अकेले मुंबई में 526 केस

Maharashtra Coronavirus Cases: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 868 मामले, 52 की मौत, अकेले मुंबई में 526 केस

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कुल 868 मामलों में 52 मामले ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है, हालांकि 66 लोग इस वायरस से ठीक होकर घर भी जा चुके हैं।

<p>Mumbai: Police officials visit a housing society at Yogi...- India TV Hindi Image Source : PTI Mumbai: Police officials visit a housing society at Yogi Nagar, Borivali, after it was sealed following a policeman residing there tested positive for coronavirus, in Mumbai, Monday, April 6, 2020.

मुंबई। देश में कोरोना वायरस के मामलों में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आए हैं। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पूरे राज्य में मंगलवार सुबह तक कुल 868 कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कुल 868 मामलों में 52 मामले ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है, हालांकि 66 लोग इस वायरस से ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। देश के कुल कोरोना वायरस मामलों में लगभग 20 प्रतिशत अकेले महाराष्ट्र से ही आए हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में सबसे ज्यादा केस मुंबई में दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अकेले मुंबई में 526 केस सामने आ चुके हैं। मुंबई में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या इससे ठीक होने वालों से ज्यादा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मंगलवार सुबह तक मुंबई में कोरोना वायरस की वजह से 34 लोगों की जान चा जुकी है जबकि ठीक 30 लोग ही हुए हैं।

मुंबई के अलावा महाराष्ट्र में ज्यादा मामले पुणे, थाणे, सांगली, अहमदनगर, और नागपुर में दर्ज किए गए हैं। पुणे में अबतक 141 केस, थाणे में 85 केस, सांगली में 25, अहमदनगर में 23 और नागपुर में 17 केस सामने आ चुके हैं। पुणे में 25 लोग ठीक भी हुए हैं जबकि 5 लोगों की मौत हुई है।

Latest India News